Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ZIM vs SL, 1st Test Day-2 : चुनौतीपूर्ण स्कोर के बाद पहली पारी में जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को दिए शुरुआती झटके

पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करने वाली मेजबान जिम्बाब्वे की टीम ने खेल के दूसरे दिन स्टंप तक श्रीलंका का एक विकेट झटक लिया। 

IANS Edited by: IANS
Published on: January 21, 2020 9:52 IST
Zimbabwe vs Sri Lanka, 1st Test, Test cricket- India TV Hindi
Image Source : @ZIMCRICKETV TWITTER Zimbabwe vs Sri Lanka

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन मेजबान जिम्बाब्वे ने शानदार बल्लेबाजी से पहली पारी में 358 रन बनाये। इसके बाद दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक  श्रीलंका का एक विकेट भी झटक लिया। तेज गेंदबाज डोनल्ड तिरिपानो ने ओशदा फर्नांडो (21 रन) को बोल्ड कर श्रीलंका को झटका दिया जिसने खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक एक विकेट गंवाकर 42 रन बना लिये। 

तिरिपानो ने जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी में योगदान दिया और 44 रन बनाकर नाबाद रहे जिससे टीम रात के दो विकेट पर 189 रन के स्कोर से 358 रन तक पहुंच गयी। स्टंप तक दिमुथ करूणारत्ने 12 और कुसाल मेंडिस छह रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। 

जिम्बाब्वे के लिए पहली पारी में टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया। टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज प्रिंस मसावर ने 155 गेंदों में 55 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली। मसावर के जोड़ीदार केविन कासुजा ने भी टीम के लिए बेहतरीन 63 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने उतरे क्रेग एरविन ने सबसे अधिक 85 रन बनाए। एरविन को सुरंगा लकमल ने बोल्ड किया। वहीं मध्यक्रम में सिकंदर रजा ने 41 ने योगदान दिया जबकि डोनाल्ड ट्रिपानो 44 रन बनाकर नाबाद रहे। 

जिम्बाब्वे की टीम 14 महीने के बाद टेस्ट मैच खेल रही है जबकि घरेलू सरजमीं पर 2017 के बाद टीम का यह पहला टेस्ट है। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement