Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में 7 नए खिलाड़ियों की एंट्री, एशिया कप से पहले पाकिस्तान के उड़ जाएंगे होश

टीम इंडिया में एशिया कप से पहले एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। टीम में 7 ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है जो लंबे समय से बाहर थे।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 01, 2023 17:04 IST
Ireland vs India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ireland vs India

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी कप्तानी जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है। आयरलैंड सीरीज के लिए टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया जो लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे। बता दें कि टीम में 7 खिलाड़ी ऐसे हैं जो 2022 के बाद पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. जसप्रीत बुमराह

कप्तान जसप्रीत बुमराह खुद टीम में करीब एक साल के बाद वापसी करेंगे। बुमराह पिछले साल सितंबर के बाद से एक भी मुकाबला नहीं खेले हैं। उन्हें बैक इंजरी के चलते लंबे समय तक क्रिकेट से दूरी बनानी पड़ी। लेकिन अब एशिया कप से पहले बुमराह आयरलैंड सीरीज से वापसी करने के लिए तैयार हैं।

2. आवेश खान

बुमराह की ही तरह आवेश खान भी पिछले साल के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। आवेश ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मुकाबला एशिया कप 2022 के दौरान खेला था। यानी की आवेश अगस्त 2022 के बाद टीम इंडिया के लिए अपना पहला मुकाबला खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

3. प्रसिद्ध कृष्णा

टीम इंडिया में एक और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की भी 2022 के बाद पहली बार वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच अगस्त 2022 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था और तब से वह ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण बाहर रहे।     

4. रवि बिश्नोई

आयरलैंड दौरे के लिए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी टीम में शामिल किया गया है। बिश्नोई ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला सितंबर 2022 में खेला था। जिसके बाद सीधा अब बिश्नोई टीम इंडिया के लिए टी20 मुकाबला खेलते हुए नजर आएंगे।

5. शाहबाज अहमद

शाहबाज अहमद भी 2022 के बाद अपना पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेल सकते हैं। हालांकि इस खिलाड़ी ने अबतक अपना टी20 डेब्यू नहीं किया है।

6. रुतुराज गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़ भी 2022 के बाद अपना पहला टी20 मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने जून 2022 में टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 मुकाबला खेला था। ये खिलाड़ी एशियन गेम्स के लिए भी टीम का कप्तान बनाया गया है।

7. शिवम दुबे 

शिवम दुबे 3 साल बाद भारतीय टीम के लिए कोई टी20 खेलेंगे। ये खिलाड़ी आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 2020 में भारत के लिए अपना आखिरी टी20 खेलने के लिए उतरा था। लेकिन अब आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन के बाद शिवम दुबे एक बार फिर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement