Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बुमराह की गेंदबाजी का कायल हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, तारीफ में कही दिल जीतने वाली बात

India vs England: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं अब साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान एबी डी विलियर्स ने भी उनकी तारीफ की है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 07, 2024 23:40 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में जीत में गेंद से सबसे अहम भूमिका निभाने में कामयाब रहे। बुमराह अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर अब आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भी पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। बुमराह ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में कुल 9 विकेट हासिल किए थे, जिसमें उन्होंने पहली पारी में जहां तो वहीं दूसरी पारी में उनके खाते में 3 विकेट आए थे। अब जसप्रीत बुमराह के इस शानदार प्रदर्शन को लेकर साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान एबी डी विलियर्स ने भी उनकी तारीफ करते हुए बड़ी बात कही है।

बुमराह की यॉर्कर उनका सबसे बड़ा हथियार

एबी डी विलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को लेकर कहा कि वह काफी बेहतरीन गेंदबाजी करता है और वह एक शानदार गेंदबाज है। 10.11 के औसत से 9 विकेट हासिल करना टेस्ट में किसी भी गेंदबाज के लिए आसान काम नहीं है। बुमराह को दूसरे छोर से भी गेंदबाजों का भरपूर साथ मिला जिसकी वजह से वह विकेट निकालने में कामयाब हुए। यह कोई व्यक्तिगत खेल नहीं है और यही बात मुझे भारतीय गेंदबाजी अटैक की सबसे ज्यादा पसंद आती है। बुमराह की गेंदबाजी में उनका सबसे बड़ा हथियार यॉर्कर है जिसका उपयोग वह सभी फॉर्मेट में करते हैं। जब भी मैं उनके खिलाफ खेला हूं तो मुझे ये पता रहता था कि यॉर्कर उसका मुख्य हथियार है और टेस्ट में भी वह इससे काफी विकेट हासिल करता है।

अश्विन को पछाड़ पहले स्थान पर पहुंचे बुमराह

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिग की बात की जाए तो भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पिछले 11 महीनों से नंबर-1 की पोजीशन पर काबिज थे। अब बुमराह ने उन्हें विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर इस पोजीशन से हटा दिया है। अश्विन अब तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट मैच में अश्विन अपनी गेंदबाजी का जादू अधिक नहीं दिखा पाए हालांकि सीरीज के बाकी बचे 3 टेस्ट मैच में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जरूर सभी को है।

ये भी पढ़ें

Ishan Kishan: इस खिलाड़ी के साथ प्रैक्टिस कर रहे ईशान किशन, लेकिन रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे अगला मैच

रवींद्र जडेजा ने चोट पर दिया बड़ा अपडेट, सोशल मीडिया पोस्ट में बेहतर होने का किया इशारा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement