Sunday, May 05, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा ने चोट पर दिया बड़ा अपडेट, सोशल मीडिया पोस्ट में बेहतर होने का किया इशारा

Ravindra Jadeja: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। अब जडेजा ने अपनी चोट पर बड़ा अपडेट दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 07, 2024 21:00 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja Injury: भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है। भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। उन्हें पहले टेस्ट मैच में हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। इसके बाद से वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं। बीसीसीआई जल्द ही इंग्लैंड के खिलाफ अगले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की घोषणा करने वाला है। अब इससे पहले ही जडेजा ने इंस्टाग्राम पर बड़ी बात कही है। 

जडेजा ने कही ये बात

रवींद्र जडेजा ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने अपनी तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह लाल टी शर्ट में नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि बेहतर हो रहा हूं। जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 87 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा पांच विकेट भी हासिल किए थे। लेकिन फिर भी टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि वह तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। 

भारतीय टीम को जिताए कई मैच

रवींद्र जडेजा की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। जब मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। भारत में उनके स्पिन के जादू से बच पाना आसान नहीं है। वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए 60 टेस्ट मैच, 197 वनडे और 66 टी20 मैच खेले हैं। 

ऐसा रहा है टेस्ट करियर

रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए साल 2012 में डेब्यू किया था। इसके बाद से वह टीम के अहम खिलाड़ी बन गए हैं। मैदान पर उनकी फुर्ती देखते ही बनती है। वह बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 60 टेस्ट मैचों में 2893 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 280 विकेट भी चटकाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

तीसरे टेस्ट से भी बाहर होंगे विराट कोहली? इन 2 चोटिल प्लेयर्स के भारतीय टीम में वापसी के पूरे चांस

भारत से मात मिलते ही माइकल वॉन के बदल गए सुर, मैकुलम और स्टोक्स को दी ये सलाह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement