AB de Villiers: क्रिकेट की पिच पर कभी नहीं होगी डिविलियर्स की वापसी, इस बड़ी मुसीबत में मिस्टर 360

AB de Villiers: एबी डिविलियर्स के फैंस के लिए अब एक बेहद खराब खबर सामने आई है। क्रिकेट में इस स्टार खिलाड़ी की वापसी के दरवाजे बंद होते नजर आ रहे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 03, 2022 21:14 IST
AB de Villiers- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM AB de Villiers

Highlights

  • डिविलियर्स की नहीं होगी क्रिकेट में वापसी
  • इस बड़ी मुसीबत में मिस्टर 360
  • आरसीबी के लिए वापसी पर बोले

AB de Villiers: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में काफी ज्यादा है। भारत में भी एबी डिविलियर्स के फैंस पूरी दुनिया के किसी भी देश से ज्यादा हैं। बीते कुछ सालों में डिविलियर्स ने आईपीएल में बड़ा नाम कमाया है। इस बीच लगातार उनकी वापसी की खबरें सामने आती रहीं। हालांकि एबी डिविलियर्स के फैंस के लिए अब एक बेहद खराब खबर सामने आई है। दरअसल क्रिकेट में इस स्टार खिलाड़ी की वापसी के दरवाजे बंद होते नजर आ रहे हैं। 

एबी डिविलियर्स के फैंस के लिए बुरी खबर 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स की हाल ही में आंख की सर्जरी हुई है और इससे शीर्ष स्तर के क्रिकेट में वापसी की उनकी उम्मीदें खत्म हो गई हैं। उन्होंने मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की और उनकी वापसी के बारे में कई अटकलों के बावजूद, वह व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के लिए कभी नहीं लौटे।

खेलते रहे आईपीएल

डिविलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलना जारी रखा। हालांकि, उन्होंने पिछले साल नवंबर में खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की। इस बार उनके खेल में लौटने की कोई संभावना नहीं थी लेकिन हाल ही में हुई आंखों की सर्जरी ने उसी की किसी भी उम्मीद को खत्म कर दिया है। एबी डिविलियर्स के शीर्ष स्तर के खेल में फिर से वापसी नहीं करने पर, उस व्यक्ति ने ट्विटर पर लाइव में इसका खुलासा किया। उन्होंने कहा कि रेटिनल आई डिटेचमेंट के कारण उनकी सर्जरी हुई, जबकि यह भी पुष्टि हुई कि उनके फिर से खेल खेलने के लिए वापसी करने की कोई संभावना नहीं है।

आरसीबी के स्टाफ से जुड़ सकते हैं डिविलियर्स

उसी सेशन के दौरान, एबी डिविलियर्स ने पुष्टि की कि वह अगले साल चिन्नास्वामी स्टेडियम में वापसी करेंगे, लेकिन खेलने की क्षमता में नहीं। वह अपने आईपीएल करियर के दौरान आरसीबी के प्रशंसकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। डिविलियर्स ने कहा, "मैं अगले साल चिन्नास्वामी लौटूंगा, खेलने के लिए नहीं बल्कि एक दशक से अधिक समर्थन के लिए सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देने के लिए।" एबी डिविलियर्स, आईपीएल के इतिहास में शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने टी20 लीग के 184 मैचों में भाग लिया। उन्होंने 39.7 की औसत और 151.7 के स्ट्राइक रेट से 5162 रन बनाए। डिविलियर्स ने आरसीबी और दक्षिण अफ्रीका के लिए भी कई मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं और वह विश्व क्रिकेट के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बने रहेंगे।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 T20I खेले और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18 हजार से अधिक रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड