Friday, May 03, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में रिंकू सिंह को मिले नंबर-6 पर मौका, पूर्व खिलाड़ी ने दी ये बड़ी सलाह

रिंकू सिंह को आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में मौका मिला है। आयरलैंड टूर पर वह टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Published on: August 05, 2023 21:15 IST
Rinku Singh - India TV Hindi
Image Source : PTI Rinku Singh

टीम इंडिया आयरलैंड दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में है। वहीं, आयरलैंड के कप्तान पॉल स्ट्रर्लिंग हैं। आयरलैंड दौरे के लिए रिंकू सिंह को पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है और वह आयरलैंड टूर पर टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं। अब भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज अभिषेक नायर ने बड़ी भविष्यवाणी की है। 

रिंकू सिंह के लिए कही ये बात 

अभिषेक नायर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के अस्सिटेंट कोच रह चुके हैं। उन्होंने केकेआर की तरफ से शुभमन गिल और रिंकू सिंह दोनों खेल चुके हैं और उनके गेम को अच्छी तरह से समझते हैं। अभिषेक नायर ने कहा कि सेलेक्टर्स को रिंकू की छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की क्षमता को ध्यान में रखते हुए उन्हें लंबे समय तक मौका देना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि आप जानते हैं, उसकी परवरिश के कारण ऐसी संभावना है कि उसे इंटरनेशनल क्रिकेट में थोड़ा और समय लग सकता है, लेकिन वह एक शानदार खिलाड़ी है। कोई भी व्यक्ति जिसका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में औसत 60, लिस्ट-ए में 50 और टी20 में 30 के आसपास है वह एक अच्छा खिलाड़ी है।

लंबे समय तक मिले मौका 

अभिषेक नायर ने कहा कि रिंकू जैसी प्रतिभाएं भारतीय क्रिकेट में बहुत कम आती हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए काफी कम विकल्प है, खासकर लेफ्ट हैंड का। रिंकू के पास इस क्रम पर अच्छा करने की क्षमता है। इसलिए, मैं उसके लिए लंबे समय तक मौका देना जारी रखना पसंद करूंगा और उम्मीद है कि सेलेक्टर्स उस पर विश्वास बनाए रखेंगे। रिंकू भी ऐसा खिलाड़ी है जो अपने समग्र रवैये से टीम को अच्छा विकल्प देता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement