Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान की टीम के साथ हुआ बड़ा ब्लंडर! जीत के समीकरणों की नहीं थी खिलाड़ियों को खबर

श्रीलंका के खिलाफ अहम मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम के साथ बड़ा ब्लंडर हो गया। खबर है कि अफगान खिलाड़ियों को इस बात का पता ही नहीं था कि उनके पास जीतने का चांस क्या है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 06, 2023 6:15 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rashid Khan

Asia Cup 2023: एशिया कप के आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 291 रन लगाए थे। जवाब में अफगानिस्तान की टीम को ये मैच जीतने के लिए 37.1 ओवर में ये टारगेट हासिल करना था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। जिसके बाद अफगानिस्तानी खिलाड़ी और फैंस बेहद निराश नजर आए। इस हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान ने एक बड़ा बयान दिया है।

अफगानिस्तान की टीम के साथ हुआ ब्लंडर?

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि एशिया कप में श्रीलंका से मिली दो रन की निराशाजनक हार के बावजूद उन्हें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है जिन्होंने मैदान पर अपना शत प्रतिशत दिया। अफगानिस्तान को अपने कम रन रेट के कारण सुपर फोर में क्वालीफाई करने के लिए श्रीलंका द्वारा दिया गया 292 रन का लक्ष्य 37.1 ओवर में हासिल करना था। पर टीम दो रन से चूक गयी और 37.4 ओवर में 289 रन पर सिमट गई। अफगानिस्तान की टीम 37.1 ओवर में तो ये टारगेट चेज नहीं कर पाई, लेकिन उनके पास अगली 2-3 गेंदों पर बाउंड्री स्कोर कर मैच जीतने का मौका था। लेकिन अफगानिस्तान के लोअर ऑर्डर से यहां बड़ी चूक हो गई जिसके चलते मैच उनके हाथ से निकल गया। लेकिन खबरें ऐसी आ रही हैं कि मैदान पर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को ये खबर ही नहीं थी कि उनके पास जीतने का चांस है। इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी हल्ला मचा हुआ है।

खिलाड़ियों पर गर्व- शाहिदी

शाहिदी ने कहा कि इससे बहुत निराश हूं। हमने अच्छी चुनौती दी, हमने अपना शत प्रतिशत दिया। टीम जिस तरह से खेली, उस पर गर्व है। मुझे लगता है कि हमने वनडे फॉर्मेट में भी पिछले दो सालों में अच्छा क्रिकेट खेला है। उन्होंने कहा कि हम अब भी काफी कुछ सीख रहे हैं। हमने इस टूर्नामेंट से काफी सकारात्मक चीजें सीखीं। हम विश्व कप के करीब हैं, हमने यहां जो गलत किया है, उससे सीख लेंगे ओर विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। दर्शकों ने हमारा काफी समर्थन किया। उनके शुकग्रुजार हैं। 

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका राहत महसूस कर रहे थे कि टीम किसी तरह जीतने में सफल रही। उन्होंने कहा कि यह काफी मुश्किल रहा। इस स्कोर का बचाव करना मुश्किल था। नबी ने शानदार पारी खेली जिससे मैच हमारे हाथ से लगभग चला ही गया था। लेकिन हमने आखिर जीत हासिल कर ही ली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement