Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Ajinkya Rahane: दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन ने लगाए 2 दोहरे शतक, अजिंक्य रहाणे ने अपने मिजाज के उलट की बल्लेबाजी

Ajinkya Rahane: वेस्ट जोन की ओर से क्वार्टर फाइनल मैच में तीन शतक लगे जिनमें दो दोहरे शतक शामिल हैं। नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ इस मुकाबले में अजिंक्य रहाणे ने अपनी बल्लेबाजी से सबको चौंका दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 09, 2022 18:02 IST
Ajinkya Rahane hit double century in Duleep Trophy 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ajinkya Rahane hit double century in Duleep Trophy 2022

Highlights

  • दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन का मुकाबला नॉर्थ ईस्ट जोन से
  • अजिंक्य रहाणे ने लगाया नाबाद दोहरा शतक
  • यशस्वी जायसवाल की डबल सेंचुरी, पृथ्वी शॉ ने जड़े 113 रन

Ajinkya Rahane: दलीप ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के दूसरे दिन वेस्ट जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ शतकों की झड़ी लगा दी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में वेस्ट जोन की ओर से एक या दो नहीं बल्कि तीन खिलाड़ियों ने शतक ठोके। इन तीन शतकों में दो दोहरे शतक भी शामिल हैं। शतकों के इस खेल में जिस बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से सबको चौंकाया वे थे अजिंक्य रहाणे, जिन्होंने अपने स्वभाव के विपरीत अंदाज में क्रीज पर अपना कमाल दिखाया।

सबसे पहले कप्तान पृथ्वी शॉ ने लगाया शतक

वस्ट जोन की ओर से सेंचुरी लगाने वाले पहले बल्लेबाज पृथ्वी शॉ थे। उनकी सेंचुरी तो खेल के पहले दिन ही पूरी हो जाती लेकिन बारिश के चलते सिर्फ 25 ओवर का खेल ही संभव हो सका। पहले दिन स्टंप्स तक उन्होंने 61 रन बनाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक उन्होंने 66 गेंद की पारी में चार छक्के और पांच चौके लगाए। शॉ ने खेल के दूसरे दिन भी उसी अंदाज में बल्लेबाजी की और 121 गेंदों पर 113 रन की पारी खेल दी जिसमें 11 चौकों के साथ पांच छक्के शामिल थे। उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर 206 रनों की साझेदारी की।

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक

खेल के पहले दिन स्टंप्स तक 55 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद यशस्वी जायसवाल ने दूसरे दिन जमकर बल्लेबाजी की। पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद उनका साथ निभाने के लिए वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आए। इन दोनों ने मिलकर तेज रफ्तार के साथ जबरदस्त बल्लेबाजी की। जायसवाल ने 321 गेंदों पर 228 रन की पारी खेली जिसमें 22 चौकों के साथ तीन छक्के शामिल थे। इस दौरान उन्होंने रहाणे के साथ मिलकर 333 रन की यादगार साझेदारी भी की।

दोहरा शतक लगाकर क्रीज पर मौजूद रहाणे

इस मुकाबले में कप्तान अजिंक्य रहाणे अपने मिजाज के उलट बेहद आक्रामक अंदाज में अपनी पारी शुरू की। उन्होंने क्रीज पर आने के बाद पारी को ठीक उसी अंदाज में शुरू किया जिस अंदाज में पृथ्वी शॉ छोड़कर गए थे। उनकी आक्रामकता इस बात से जाहिर होती है कि उन्होंने अपनी अब तक की पारी में छह छक्के भी लगाए। दूसरे दिन स्टंप्स तक कप्तान रहाणे 264 गेंदों पर 78.40 की स्ट्राइक रेट से 207 रन बनाकर क्रीज पर मुस्तैद थे और राहुल त्रिपाठी 25 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे।

वेस्ट जोन ने दो दिनों के खेल के बाद इस मैच में सिर्फ दो विकेट गंवाकर 590 रन बना लिए हैं। इस एकतरफा मैच में नॉर्थ ईस्ट जोन को अब तक ढूंढने लायक कुछ भी पॉजिटिव नहीं मिला है।

   

         

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement