Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे ने चोट लगने के बाद किया ये काम, वाइफ ने कर दिया बड़ा खुलासा

भारत की पहली पारी के दौरान अजिंक्य रहाणे को बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई थी।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 10, 2023 18:41 IST
Ajinkya Rahane - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PTI Ajinkya Rahane

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के लिए पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी वजह से ही टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। लेकिन पहली पारी में बॉल लगने की वजह से रहाणे की अंगुली की पर चोट लग गई। अब इस पर अजिंक्य रहाणे की पत्नी ने बड़ा बयान दिया है। 

रहाणे ने खेली बड़ी पारी 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 469 रन बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा भी पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया ने एक समय 153 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी की और भारतीय टीम को संकट से उबार लिया। रहाणे ने 89 रन और शार्दुल ने 51 रन बनाए। 

लेकिन बल्लेबाजी करने के दौरान ही पैट कमिंस की गेंद कई बार अजिंक्य रहाणे के हाथ में लग गई, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। हाथ में चोट लगने के बाद वह तकलीफ में भी नजर आए। अब इसके बाद रहाणे की वाइफ राधिका धोपावकर ने बड़ा बयान दिया है। 

वाइफ ने कही ये बात 

अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर ने कहा कि उंगली सूजी होने के बाद बावजूद भी उन्होंने स्कैन कराने से इनकार कर दिया। ताकि वह अपने माइंडसेट को प्रोटेक्ट कर सकें। उन्होंने दृढ़ संकल्प दिखाते हुए अपनी बैटिंग पर फोकस किया। वह जबर्दस्त कमिटमेंट के साथ क्रीज पर जमे रहे और हम सबको प्रेरित किया। मुझे उनकी टीम भावना पर गर्व किया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement