Friday, May 03, 2024
Advertisement

अजीत अगरकर बनेंगे टीम इंडिया के चीफ सेलेक्‍टर! दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने ये ऐलान कर मचाई सनसनी

Ajit Agarkar : बीसीसीआई को टीम इंडिया के सेलेक्‍शन के लिए एक सेलेक्‍टर की तलाश है, जो चेतन शर्मा के इस्‍तीफे के बाद खाली चल रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 29, 2023 16:29 IST
Ajit Agarkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ajit Agarkar

Ajit Agarkar : चेतन शर्मा के इस्‍तीफ के बाद खाली हुए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्‍टर के पद को भरने की कवायद की जा रही है। भारतीय टीम का सेलेक्‍शन पांच सदस्‍यों की कमेटी करती है। चेतन शर्मा के इस्‍तीफे के बाद से अब चार ही सदस्‍य इस कमेटी में रह गए हैं। बीसीसीआई की ओर से पिछले ही दिनों सेलेक्‍टर बनने के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसके लिए पिछले दिनों कई आवेदन दिए गए और कुछ प्‍लेयर्स के नाम भी सामने आए थे। इसमें एक नाम पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर का भी था। हालांकि अभी तक नए सेलेक्‍टर का ऐलान नहीं किया गया था, लेकिन इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने बड़ा ऐलान कर सनसनी सी फैला दी है और लगने लगा है कि अजीत अगरकर अब नई भूमिका में नजर आएंगे। 

अजीत अगरकर और शेन वाटसन को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने असिस्‍टेंट कोच के पद से कहा थैंक्‍यू 

दरअसल अभी तक अजीत अगरकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ असिस्‍टेंट कोच थे, लेकिन अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सोशल मीडिया अजीत अगरकर को थैंक्‍यू कह दिया है, यानी अब वे इस पद पर नहीं रहेंगे। इसके साथ ही इसी पद पर टीम से जुड़े शेन वाटसन को भी धन्‍यवाद कह दिया गया है, यानी वे भी अब डीसी के साथ नहीं रहेंगे। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने इन दोनों की फोटो पर धन्‍यवाद लिखते हुए कहा है कि आपके पास यहां घर बुलाने के लिए हमेशा एक जगह होगी। अजीत और वाटसन, आपके योगदान के लिए धन्यवाद। आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं। वैसे तो ये रूटीन प्रक्रिया का हिस्‍सा होती है, लेकिन अजीत अगरकर का नाम सेलेक्‍टर के लिए भी चल रहा है, इसलिए अचानक से अब ऐसा लगने लगा है कि कुछ न कुछ भीतर ही भीतर बीसीसीआई और अजीत अगरकर के बीच चल रहा है, इसलिए अजीत अगरकर ने शायद खुद ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स से अलग होने की बात कही होगी, इसके बाद डीसी ने ये ऐलान किया। 

अजीत अगरकर क्‍यों बन सकते हैं चीफ सेलेक्‍टर, कैसे हैं उनके इंटरनेशनल आंकड़े 
बीसीसीआई की ओर से कुल मिलाकर पांच सेलेक्‍टर चुने जाते हैं। इसमें से जो भी सबसे ज्‍यादा अनुभवी होता है, वो चीफ सेलेक्‍टर की कुर्सी संभालता है। इससे पहले चेतन शर्मा चीफ सेलेक्‍टर थे, लेकिन उनके हटने के बाद शिवसुंदर दास इस पद को संभाल रहे थे। अगर अजीत अगरकर इस पद के लिए चुने जाते हैं तो वे चीफ सेलेक्‍टर बन जाएंगे। अजीत अगरकर के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने अपने टेस्‍ट करियर में 26 मुकाबले खेले हैं। जिसमें 571 रन और 58 विकेट दर्ज हैं। वहीं 191 वनडे मुकाबलों में उन्‍होंने 1269 रन और 288 विकेट अपने नाम किए हैं। अजीत अगरकर ने चार टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलकर 15 बनाए हैं, वहीं तीन विकेट उनके नाम हैं। वे आईपीएल में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं। देखना होगा कि अजीत अगरकर का अगला कदम क्‍या होता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement