Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

WI दौरे पर मिलेगा टीम इंडिया को नया यॉर्कर किंग, हार्दिक की कप्तानी में खेलेगा पहला मुकाबला

वेस्टइंडीज दौरे से टीम इंडिया को एक नया यॉर्कर किंग मिलने वाला है। ये खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी में डेब्यू करेगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: June 14, 2023 7:14 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज टूर के साथ एक नई शुरुआत करने की तैयारी में है। इस दौरे पर सेलेक्टर्स युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दे सकते हैं। टीम में एक ऐसे तेज गेंदबाज को शामिल किया जा सकता है जिसके पास जसप्रीत बुमराह जैसी यॉर्कर फेंकने की कला है। वेस्टइंडीज दौरे पर इस गेंदबाज को टीम इंडिया की जर्सी मिल सकती है।

टीम इंडिया को मिलेगा नया यॉर्कर किंग

बात की जा रही है युवा तेज गेंदबाज आकाश मधवाल की। इस घातक बॉलर ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया। टीम में इस वक्त जसप्रीत बुमाराह नहीं है। ऐसे में मधवाल को वेस्टइंडीज दौरे पर ट्राई करना काफी सही साबित हो सकता है। आईपीएल के सीजन 16 में उन्होंने काफी शानदार गेंदबाजी की और डेथ ओवर्स में उन्होंने दिखाया कि वो रन बचाने के साथ-साथ विकेट्स भी हासिल कर सकते हैं।

शानदार रहा प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस के लिए इस गेंदबाज के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 8 मुकाबले पिछले सीजन में खेले, जिसमें उनके नाम 14 विकेट रहीं। अगर ये तेज गेंदबाज मुंबई के लिए शुरू से सभी मुकाबले खेलता तो पर्पल कैप जीतने का एक बड़ा दावेदार होता। सबसे खास बात ये रही कि लगातार डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने के बाद भी मधवाल की इकॉनमी 9 के नीचे रही। ऐसे में उन्हें हार्दिक पांड्या की कप्तानी में वेस्टइंडीज दौरे पर खेलते हुए देखा जा सकता है।

अभी नहीं हुआ टीम का ऐलान

बता दें कि वेस्टइंडीज टूर के लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरे पर घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जा सकती है। रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, प्रभसिमरन सिंह और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों को इस दौरे पर पहली बार टीम के लिए खेलते हुए देखा जा सकता है।

             

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement