Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम कर रही है बड़ी गलती, टूट सकता है खिताब का सपना

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बड़ी गलती कर रही है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: May 23, 2023 17:50 IST
Australia- India TV Hindi
Image Source : PTI Australia

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से खेला जाएगा। इस मैच से पहले दोनों देशों की टीम का ऐलान किया जा चुका है। हालांकि इस बड़े मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फैसला किया कि वो कोई भी अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे। इस पर अब ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है।

ऑस्ट्रेलिया को हो सकता है भारी नुकसान

पूर्व कप्तान एलेन बोर्डर ने भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और एशेज सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने के ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह कदम ‘खतरे से भरा’ है। डब्ल्यूटीसी का फाइनल 7 से 11 जून तक लंदन के द ओवल में होना है जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया 16 जून से 31 जुलाई तक 5 मैचों की एशेज सीरीज में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड से भिड़ेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम बेकेनहैम में कड़े प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेकर 6 टेस्ट की तैयारी करेगी जिसमें मुख्य विकेट पर अभ्यास और नेट सेशन शामिल है। बोर्डर ने कहा कि मुझे परवाह नहीं है कि आप नेट्स में कितनी कड़ी मेहनत करते हैं, मुकाबले खेलने की जगह कोई चीज नहीं ले सकती। उन्होंने कहा कि एशेज सीरीज से पहले किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेलना मुझे सही नहीं लगता। मुझे लगता है कि यह खतरे से भरा है। मुझे ऐसा लग रहा है कि यह गलत फैसला है। 

भारतीय टीम भी नहीं खेलेगी अभ्यास मुकाबला

भारतीय टीम भी कोई अभ्यास मैच नहीं खेलेगी क्योंकि इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप चल रही है। साथ ही डब्ल्यूटीसी आईसीसी की प्रतियोगिता है और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) मेहमान टीमों के लिए अभ्यास मुकाबलों की व्यवस्था करने के लिए बाध्य नहीं है। हालांकि एशेज के इतिहास में यह पहली बार होगा कि ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम सीरीज से पहले या इसके दौरान किसी स्थानीय काउंटी टीम का सामना नहीं करेगी। इस साल की शुरुआत में भारत में बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले भी ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच खेलने के बजाय ट्रेनिंग करने का विकल्प चुना था और उसे 1-2 से सीरीज गंवानी पड़ी थी। 

यह सुनिश्चित करने के लिए कि इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ी अगस्त की शुरूआत में शुरू होने वाले ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहें ईसीबी ने एशेज को 6 सप्ताह में समेट दिया है। स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और मार्कस हैरिस जैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे हैं। भारत में मौजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के अन्य सदस्यों ने हाल ही में ब्रिसबेन में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर पूरा किया है और इस सप्ताह इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement