Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के ऊपर मंडरा रहा एशेज हारने का खतरा, इस खिलाड़ी के बाहर होने से काफी कमजोर हुई टीम

एशेज की शुरुआत से पहले ही इंग्लैंड की टीम को बड़े झटके लगे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 18, 2023 6:13 IST
England cricket team- India TV Hindi
Image Source : AP England cricket team

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज अगले महीने से शुरू होगी। टेस्ट क्रिकेट में जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं तो रोमांच काफी ज्यादा रहता है। वहीं इस सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसी बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने आर्चर के बाहर होने पर बड़ा बयान दिया है।

आर्चर का बाहर होना एक बड़ा झटका- बॉर्डर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का मानना है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का इंग्लैंड के पूरे घरेलू समर मैचों से बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा, जो एजबेस्टन में 16 जून से खेली जाने वाली एशेज को फिर से हासिल करने की कोशिश में है।

जोफ्रा आर्चर हुए चोटिल

आर्चर अपनी दाहिनी कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुनरावृत्ति से पीड़ित होने के बाद एशेज और इंग्लैंड की बाकी क्रिकेट गर्मियों में गायब रहेंगे, जिसने पहले उन्हें आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के अभियान से बाहर कर दिया था।

आर्चर ने मार्च 2021 के बाद से इंग्लैंड के लिए कोई टेस्ट नहीं खेला है और लगभग दो साल तक कोहनी और पीठ की चोट से जूझने के बाद इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। आर्चर ने इंग्लैंड में 2019 एशेज में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, जिसमें 20.27 की औसत से 22 विकेट लिए थे, जिसमें अत्यधिक प्रतिस्पर्धा वाली श्रृंखला में टीम की दो जीत में छह-छह विकेट लेना शामिल था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement