Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तान भारत दौरे से अचानक बाहर, जानिए क्यों?

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक तगड़ा झटका लगा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 20, 2022 14:04 IST
Alyssa Healy- India TV Hindi
Image Source : AP Alyssa Healy

INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले 4 मुकाबलों में से ऑस्ट्रेलिया तीन जीतकर इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले चुकी है। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाना है। लेकिन इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक तगड़ा झटका लगा है। 

आखिरी मैच से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बाहर

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली भारत के खिलाफ मंगलवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले पांचवें और अंतिम टी20 मैच से बाहर हो गईं हैं। वह शनिवार के मैच में चोटिल हो गई थीं। उपकप्तान तहलिया मैक्ग्रा ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगी। उन्होंने 173 के अपने बचाव के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में पदभार संभाला था। एलिसा ने मेग लैनिंग की अनुपस्थिति में भारत के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाली थीं। चौथे टी20 के छठे ओवर में बल्लेबाजी करते समय उनको चोट लग गई थी। रिटायर्ड हर्ट होने के बाद वह मैदान से बाहर चली गईं और मैच में फिर वापस नहीं आ सकीं।

ताहलिया को कप्तानी का अनुभव

ताहलिया ने एडिलेड स्ट्राइकर्स की कप्तानी करते हुए नवंबर में उनकी पहली महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) खिताब जीता था और घरेलू वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी राज्य टीम दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की थीं। वह अब ऑस्ट्रेलिया महिला टी20 टीम की कप्तानी करने वाली आठवीं खिलाड़ी बन जाएंगी। उन्होंने कहा, मैं इस टीम में नेतृत्व के लिए नई हूं और बहुत कुछ सीख रही हूं। शायद मुझे इसके बारे में सोचने में देर नहीं लगी। मेरे पास बहुत खिलाड़ियों का समर्थन है। पिछले में मैच में मुझे कोशिश करनी थी, शांत रहना था और टीम को शांत रखना था।"

एलिसा की अनुपस्थिति में, उनकी सलामी जोड़ीदार बेथ मूनी मंगलवार के मैच के लिए ओपनिंग करेंगी, जिन्होंने शनिवार के मैच की दूसरी पारी के दौरान भी ऐसा ही किया था। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि ऑर्डर के शीर्ष पर एलिसा की जगह कौन भरेगा। अन्य शुरूआती विकल्पों में खुद ताहलिया शामिल हैं, उसके बाद ग्रेस हैरिस, फोबे लीचफील्ड और एलिसे पेरी शामिल हैं। इन चारों खिलाड़ियों के पास डब्ल्यूबीबीएल में पारी की शुरूआत करने का पिछला अनुभव है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement