Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारतीय खिलाड़ी पर गिरी गाज, बोर्ड ने इस मामले में भेज दिया नोटिस

भारत के एक खिलाड़ी को उसके स्टेट क्रिकेट बोर्ड ने नोटिस भेजा है। इस खिलाड़ी ने हाल ही में बोर्ड पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 28, 2024 16:33 IST
Hanuma Vihari- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय टीम के खिलाड़ी

भारतीय घरेलू क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल एक भारतीय स्टार खिलाड़ी ने हाल ही में एक स्टेट क्रिकेट बोर्ड पर कई बड़े इल्जाम लगाए थे। वहीं उन्होंने इस टीम से न खेलने का फैसला भी लिया था। इसी बीच अब बोर्ड ने एक बड़ा एक्शन लेते हुए इस खिलाड़ी को नोटिस जारी कर दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हनुमा विहारी हैं। उन्होंने आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन पर आरोप लगाए थे। अब आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है जिन्होंने महीना भर पहले प्रदेश संघ पर विवादित ढंग से उन्हें कप्तानी से हटाए जाने का आरोप लगाने के बाद प्रदेश के लिए दोबारा नहीं खेलने की बात कही थी।

बोर्ड ने पूछा सवाल

आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन की टॉप काउंसिल की बैठक के बाद जारी किए गए नोटिस का विहारी ने जवाब नहीं दिया है। एसीए के एक अधिकारी ने बताया कि हमने कुछ दिन पहले उसे नोटिस जारी किया है और जवाब का इंतजार है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ यह जानना चाहते हैं कि उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया क्यो दी थी। उन्होंने हमसे संपर्क नहीं किया। यह मौका है कि वह अपनी शिकायतें हमारे सामने रखें। हम प्रदेश क्रिकेट के विकास में उनके योगदान की सराहना करते हैं। 

रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में मध्यप्रदेश के खिलाफ आंध्र की हार के बाद विहारी ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि बंगाल के खिलाफ पहले मैच में मैं कप्तान था। उस मैच के दौरान मैं 17वें खिलाड़ी पर चिल्लाया और उसने अपने पिता (जो एक राजनेता है) से शिकायत की। बदले में उसके पिता ने संघ से मेरे खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा। हमने पिछले साल फाइनल में जगह बनाने वाले बंगाल के खिलाफ 410 रन का पीछा किया था लेकिन मेरी बिना किसी गलती के कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए कहा गया।

अब तक आंध्र के लिए विहारी का रहा ऐसा प्रदर्शन

रणजी में हनुमा विहारी का आंध्र टीम के लिए प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक 30 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 53 के शानदार औसत के साथ 2000 से अधिक रन बना चुके हैं। वहीं हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच में साल 2022 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था। अब तक उन्होंने टीम इंडिया के लिए 16 मैचों में खेलते हुए 33.56 के औसत से 839 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2024: मुंबई की हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने संभाली कमान, ड्रेसिंग रूम में ऐसे बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

IPL में 2 मैच हारते ही मुंबई इंडियंस को लेकर अफवाहों का दौर, ये रही पूरी कहानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement