Friday, April 26, 2024
Advertisement

VIDEO: नेपाल के अर्जुन ने दिलाई धोनी की याद, दो बार 'नो लुक रन आउट' कर बटोरी सुर्खियां

Arjun Saud VIDEO: नेपाल के युवा विकेटकीपर अर्जुन ने दिलाई महेंद्र सिंह धोनी के ऐतिहासिक नो लुक रनआउट की याद।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: December 29, 2022 22:39 IST
Arjun Saud- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अर्जुन सौद

Arjun Saud VIDEO: क्रिकेट की दुनिया में विकेट के पीछे से इतिहास रचने और पूरे मैच को अपने इशारों पर चलाने की बात होगी तो सबसे पहले भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का नाम ही लिया जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान ने न सिर्फ अपने विस्फोटक बल्लेबाजी और कप्तानी से अपनी छाप छोड़ी बल्कि विकेटकीपिंग करते हुए उन्होंने ऐसे हैरान करने वाले कारनामे किए जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। ऐसा ही एक कमाल धोनी ने अक्टूबर 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में किया था जब उन्होंने स्टंप्स को देखे बगैर ही रॉस टेलर को रन आउट कर दिया था। धोनी का यह स्टाइल उस वक्त नो लुक रनआउट के नाम से मशहूर हुआ था।

धोनी का वह रन आउट देखने में जितना आसान था, करने में वह उतना ही मुश्किल था और उसके बाद कईयों ने ऐसा करने की कोशिश की लेकिन वह उसमें अधिक सफल नहीं हुए। हालांकि अब 6 साल बाद नेपाल के एक युवा विकेटकीपर अर्जुन सौद ने ऐसा ही रनआउट कर हर किसी को धोनी की याद दिला दी है। 19 साल के अर्जुन ने यह कमाल भी सिर्फ एक बार नहीं बल्कि एक ही मैच में दो बार किया।

दरअसल यह पूरा वाकया नेपाल के एक घरेलू टी20 लीग का है, जिसमें अर्जुन बिराटनगर सुपर किंग्स के लिए विकेटकीपिंग कर रहे थे। यह मुकाबला जनकपुर रॉयल्स के साथ खेला जा रहा था। इसी दौरान जनकपुर की पारी के 9वें ओवर में अर्जुन ने सबसे पहले संदीप जोरा को नो लुक रनआउट किया और इसके दो गेंद बाद ही उन्होंने राजेश पुलामी को भी उसी अंदाज में आउट किया। अर्जुन का पहला रनआउट थोड़ा अधिक मुश्किल था क्योंकि वहां गेंद उनसे थोड़ी दूर थी और उन्होंने सबसे पहले डाइव मारकर गेंद को पकड़ा और उसी दौरान बिना देखे ही स्टंप्स को सफलतापूर्वक बिखेरने में कामयाब रहे।  

मैच की बात करें तो अर्जुन के विकेट के पीछे के शानदार काम के बावजूद जनकपुर रॉयल्स ने बिराटनगर सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिकंदर राजा की 18 गेंदों में 38 रनों की तूफानी पारी की बदौलत रॉयल्स के सामने 140 रन का लक्ष्य रखा। हालांकि रॉयल्स ने इस लक्ष्य को 20 ओवर में 5 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement