Thursday, May 16, 2024
Advertisement

अर्जुन तेंदुलकर के नाम दर्ज हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, एक ओवर में लुटा दिए 30 से ज्यादा रन

Arjun Tendulkar: अर्जुन तेंदुलकर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बहुत ही महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने एक ओवर में 30 से ज्यादा रन लुटा दिए।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 22, 2023 22:23 IST
Arjun Tendulkar - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Arjun Tendulkar

MI vs PBKS: IPL 2023 का 31वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में अर्जुन तेंदुलकर ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है। 

अर्जुन तेंदुलकर ने बनाया ये रिकॉर्ड 

कप्तान रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहला ओवर में अर्जुन तेंदलुकर को दिया। उन्होंने इस ओवर में सिर्फ 5 रन दिए। फिर उन्होंने सांतवां ओवर किया। इस ओवर में उन्होंने 12 रन दिए। इसके बाद वह 16वां ओवर करने आए। इस ओवर में उन्होंने 31 रन दे दिए, जो कि आईपीएल के इतिहास का छठा सबसे महंगा ओवर है। इसी के साथ उनके नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। 

IPL इतिहास के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज: 

हर्षल पटेल-37 रन

प्रशांत परमेश्वरन- 37 रन
डेनियल सैम्स-35 रन
परमिंदर अवाना-33 रन
रवि बोपारा-33 रन
अर्जुन तेंदलुकर-31 रन
यश दयाल-31 रन 

घरेलू क्रिकेट में दिखाया था दम 

अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल में अपना तीसरा मैच खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक 7 लिस्ट ए और 12 टी20 मैच खेले हैं। लिस्ट ए में अर्जुन के नाम 4.98 की इकॉनमी से 8 विकेट दर्ज हैं। वहीं टी20 में वह 14 विकेट ले चुके हैं और उनकी इकॉनमी 6.68 की यानी 7 के अंदर है। फर्स्ट क्लास में अर्जुन ने 3.42 की इकॉनमी से 12 विकेट लिए हैं और एक शतक समेत 223 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी में भी उन्होंने रणजी डेब्यू पर शतक लगाकर कमाल किया था। 120 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement