Thursday, May 02, 2024
Advertisement

MI के खिलाड़ी ने अर्जुन तेंदुलकर के साथ की यह हरकत, सचिन के बेटे ने बल्ले से दिया मुंहतोड़ जवाब

Arjun Tendulkar-Nehal Wadhera, IPL 2023: अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल में पहली बार बल्लेबाजी करते हुए 9 गेंदों पर 13 रन बनाए और अपना पहला सिक्स भी लीग में जड़ा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 26, 2023 7:29 IST
nehal wadhera, arjun tendulkar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, IPL नेहल वढेरा और अर्जुन तेंदुलकर

मुंबई इंडियंस को मंगलवार को आईपीएल 2023 में अपनी चौथी हार का सामना करना पड़ा। गुजरात टाइटंस ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को 55 रनों से मात दी। इस मैच में भले ही मुंबई को हार झेलनी पड़ी हो लेकिन जूनियर तेंदुलकर यानी अर्जुन तेंदुलकर एक बार फिर से चर्चा में आ गए। दरअसल इस मैच में उन्होंने जहां पहले दो ओवर में गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 9 रन दिए थे और रिद्दिमान साहा का विकेट झटका था। उसके बाद पहली बार वह बल्लेबाजी करते हुए भी नजर आए। जब वह क्रीज पर उतरे तो नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर थे। बल्लेबाजी के छोर पर थे नेहल वढेरा।

नेहल ने पारी के 18वें ओवर की पहली गेंद पर ही सीनियर खिलाड़ी पीयूष चावला के साथ कुछ ऐसी हरकत की थी जो फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आई। उन्होंने बिना किसी कॉल के जबरदस्ती रन लिया और पीयूष को एक तरह से धक्का ही देते हुए जबरदस्ती भागने को बोला। इस वाकिये के बाद पीयूष चावला रन आउट हो गए। फिर इसके बाद क्रीज पर उतरे अर्जुन तेंदुलकर। स्ट्राइक पर वढेरा थे और उन्होंने शॉट खेला तो अर्जुन रन के लिए भाग लिए। यहां पर वढेरा ने अर्जुन के साथ भी वही किया। अर्जुन बल्लेबाजी क्रीज तक पहुंच गए और वढेरा रन नहीं ले रहे थे। आखिरी जब गेंद ज्यादा दूर निकल गई तो उन्हें भागना पड़ा। इसके बाद उनका रिएक्शन ठीक नहीं था।

नेहल वढेरा और अर्जुन तेंदुलकर के बीच हुए मिक्सअप की कहानी, तस्वीरों में

Image Source : TWITTER
नेहल वढेरा और अर्जुन तेंदुलकर के बीच हुए मिक्सअप की कहानी, तस्वीरों में

अर्जुन तेंदुलकर ने बल्ले से दिया जवाब

नेहल वढेरा को अपना यह एटीट्यूड ज्यादा देर तक रास नहीं आया और उसी ओवर में बैक टू बैक दो वाकियों के बाद जब अपनी दूसरी गेंद उन्होंने खेली तो खुद भी आउट हो गए। नेहल ने मोहित शर्मा के खिलाफ आउट होने से पहले 21 गेंदों पर 40 रनों की पारी जरूर खेली, पर अपनी इस हरकत से उस पर पानी फेर दिया। फिर इतना ही नहीं। अर्जुन क्रीज पर मौजूद रहे। नेहल खुद के पास स्ट्राइक रखना चाह रहे थे और तेंदुलकर को नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर। इसके बाद 20वें ओवर की पहली गेंद पर अर्जुन ने सीनियर प्लेयर मोहित शर्मा के ऊपर दीप स्वॉयर लेग पर शानदार छक्का जड़ दिया। 

इस शॉट के साथ उन्होंने नेहल को यह जवाब तो जरूर दिया होगा कि वह भी हिट कर सकते हैं। यह उनका पहला आईपीएल सिक्स था। पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे अर्जुन ने 9 गेंदों पर 13 रन बनाए और गेंदबाजी के बैटिंग के लिए भी सुर्खियां बटोरीं। इससे पहले रणजी ट्रॉफी डेब्यू में भी शतक लगाकर उन्होंने बैटिंग में कमाल दिखाया था। अर्जुन  तेंदुलकर ने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए चार मुकाबले खेले हैं जिसमें तीन विकेट उनको मिले हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ 31 रनों का एक ओवर हटा दिया जाए तो उन्होंने अभी तक जितनी भी गेंदबाजी की है वो किफायती रही है। अब देखना होगा कि आने वाले मैचों में वह अपनी टीम के लिए कितना योगदान दे पाते हैं।

यह भी पढ़ें:-

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होगा यह स्टार खिलाड़ी!

मुंबई के खराब खेल से रोहित परेशान, कप्तान ने किसे माना हार का असली जिम्मेदार?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement