Friday, March 29, 2024
Advertisement

Ashes 2021-22, 4th Test : बारिश से बाधित रहा पहले दिन का खेल, ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर बनाए 126 रन

पहले दो सत्र में सिर्फ 21 ओवर फेंके जा सके जबकि आखिरी सत्र में रन तेजी से बने और दो विकेट भी गिरे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 05, 2022 16:55 IST
Ashes 2021-22, 4th Test, The first, interrupted by rain, Australia vs England, cricket, Ashes AUS vs- India TV Hindi
Image Source : AP Ashes 2021-22, 4th Test

Highlights

  • बारिश के कारण खेल 30 मिनट विलंब से शुरू हुआ था
  • मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया
  • बारिश के कारण पहले दो सत्र में सिर्फ 21 ओवर फेंके जा सके

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ बारिश से बाधित चौथे एशेज टेस्ट के पहले दिन बुधवार को तीन विकेट खोकर 126 रन बना लिये। बारिश के कारण पहले दो सत्र में सिर्फ 21 ओवर फेंके जा सके जबकि आखिरी सत्र में रन तेजी से बने और दो विकेट भी गिरे। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर स्टीव स्मिथ छह और उस्मान ख्वाजा चार रन बनाकर खेल रहे थे। 

बारिश के कारण खेल 30 मिनट विलंब से शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। आगे और बारिश के कारण पहले सत्र में 12.3 ओवर ही फेंके जा सके। हैरिस और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिये 50 रन जोड़े। 

यह भी पढ़ें- BBL 2021-22 : ग्लेन मैक्सवेल हुए कोरोना संक्रमित, मेलबर्न स्टार्स को लगा बड़ा झटका

खराब फॉर्म के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर रहे स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने चयन को सार्थक करते हुए इंग्लैंड को 21वें ओवर में सफलता दिलाई और वॉर्नर को दूसरी स्लिप में जाक क्रॉले के हाथों लपकवाया। वॉर्नर ने 72 गेंद में छह चौकों की मदद से 30 रन बनाये। 

ब्रॉड ने पिछले सात एशेज टेस्ट में आठवीं बार वॉर्नर का विकेट लिया है। लाबुशेन के क्रीज पर आने के बाद 22वें ओवर की चार गेंदें फेंके जाने के बाद ही बारिश फिर शुरू हो गई। दूसरे सत्र में नौ ओवर का ही खेल हो सका। चाय के बाद खेल बहाल होने पर हैरिस और लाबुशेन ने रनगति को बढाया। 

हैरिस ने 38 रन बनाये लेकिन वॉर्नर की तरह ही अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। जिम्मी एंडरसन की गेंद पर उन्होंने पहली स्लिप में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को कैच थमाया। इसके बाद मार्क वुड ने लाबुशेन को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया। 

यह भी पढ़ें- एशेज हारने के बाद एशले जाइल्स ने की इंग्लैंड क्रिकेट में व्यवस्थित बदलाव की मांग

ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में पहले ही 3-0 की अजेय बढत बना चुका है । दोनों टीमों में इस मैच के लिये एक बदलाव किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोरोना संक्रमित ट्रेविस हेड की जगह उस्मान ख्वाजा ने ली जबकि इंग्लैंड टीम में चोटिल ओली रॉबिनसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड आये हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement