ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया ने किया पहले एशेज टेस्ट की प्लेइंग XI का ऐलान, ख्वाजा को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया ने किया पहले एशेज टेस्ट की प्लेइंग XI का ऐलान, ख्वाजा को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने रविवार को गाबा में बुधवार (8 दिसंबर) से शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का खुलासा कर दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 05, 2021 12:47 IST
ऑस्ट्रेलिया ने किया...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया ने किया पहले एशेज टेस्ट की प्लेइंग XI का ऐलान, ख्वाजा को नहीं मिली जगह

Highlights

  • हाल ही में टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ दी थी और कमिंस को नया कप्तान बनाया गया था।
  • एशेज के पहले टेस्ट में पांचवें नंबर पर ट्रेविस हेड बल्लेबाजी करेंगे।
  • उस्मान ख्वाजा एशेज के पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके।

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने रविवार को गाबा में बुधवार (8 दिसंबर) से शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का खुलासा कर दिया है। पैट कमिंस ने बताया कि पहले टेस्ट में पांचवें नंबर पर ट्रेविस हेड बल्लेबाजी करेंगे जबकि गेंदबाज के तौर पर मिशेल स्टार्क भी खेलेंगे।

कमिंस ने टीम का ऐलान उस समय किया जब खिलाड़ी क्रिस्टल रिप्लिका ट्रॉफी के पास एकत्र हुए। कमिंस ने कहा कि हेड और क्वींसलैंड के कप्तान उस्मान ख्वाजा के बीच चयन करना कठिन काम था, लेकिन पहले टेस्ट के लिए हेड को ख्वाजा के ऊपर वरीयता दी गई। 

हेड और उस्मान दोनों ने ही शेफील्ड शील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था। हेड ने शैफील्ड शील्ड के इस सीजन 5 मैचों में 49.25 की औसत से 394 जबकि ख्वाजा ने 65.71 की औसत से 460 रन बनाये। इस दौरान दोनों 2-2 शतक जड़े लेकिन हेड को क्वीन्सलैंड के खिलाफ 101 रन बनाने का फायदा प्लेइंग इलेवन में जगह के रुप में मिला।

दूसरी ओर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच से तीन दिन पहले प्लेइंग इलेवन का खुलासा नहीं करने का विकल्प चुना। Cricket.com.au ने रूट के हवाले से कहा, "हमारे पास टेबल पर सभी विकल्प हैं लेकिन हम अभी एक टीम का नाम नहीं लेने जा रहे हैं। हमें देखना होगा कि अगले कुछ दिनों में पिच कैसे बदलती है।लेकिन यह स्पिन खेलने के लिए एक शानदार जगह है। यह कुछ ऐसा है जिस पर हम विचार करेंगे, लेकिन हम अभी टीम का ऐलान करने की स्थिति में नहीं हैं।"

बता दें, हाल ही में टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और कमिंस को नए कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। एशेज में स्टीव स्मिथ उपकप्तान की कमान संभालेंगे।

पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (c), मिच स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022