Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

आशीष नेहरा की बड़ी भविष्यवाणी, 26 साल के इस खिलाड़ी को बताया 2024 टी20 वर्ल्ड कप खेलने का बड़ा दावेदार

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बड़ा बयान दिया है। ये टूर्नामेंट अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाना है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 03, 2023 14:41 IST
Ashish Nehra- India TV Hindi
Image Source : GETTY आशीष नेहरा की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के रूप में अगला ICC टूर्नामेंट जून 2024 में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज से इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने 26 साल के एक भारतीय खिलाड़ी का नाम लिया है जो ये टूर्नामेंट खेलने का बड़ा दावेदार है। 

टी20 वर्ल्ड कप खेलने का बड़ा दावेदार है ये खिलाड़ी

आशीष नेहरा के अनुसार बायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में फिनिशर स्थान के लिए दावेदार के रूप में सामने आए हैं। लेकिन उनका मानना है कि साथी खिलाड़ियों से उन्हें इस स्थान के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। रिंकू आस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। शुक्रवार को चौथे मैच में उन्होंने 29 गेंद में 46 रन की पारी खेली और भारत की 20 रन की जीत में अहम भूमिका अदा की और इससे टीम सीरीज 3-1 से अपने नाम करने में सफल रही। 

आशीष नेहरा ने दिया ये बड़ा बयान 

नेहरा ने जियो सिनेमा पर कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि रिंकू भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के दावेदार हैं। लेकिन वर्ल्ड कप अभी काफी दूर है और जिस स्थान के लिए वह दावेदार है, उसके लिए कई और खिलाड़ी उन्हें चुनौती पेश करेंगे। बता दें रिंकू ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में कुछ अच्छी पारियां खेलीं जिसमें तिरूवनंतपुरम में दूसरे टी20 मैच में उनकी नौ गेंद में नाबाद 31 रन की पारी ने भारत की 44 रन की जीत में बड़ी भूमिका अदा की थी। 

15 सदस्यीय टीम के लिए कई खिलाड़ी दावेदार 

रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की योजना का हिस्सा होंगे या नहीं, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है तो टीम में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं और रिंकू स्लॉग ओवर के लिए प्रबल दावेदार हो सकते हैं। आशीष नेहरा ने कहा कि आप जितेश शर्मा और तिलक वर्मा को भी देख सकते हो। इसलिए चर्चा करनी होगी कि श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या किन स्थानों पर खेलेंगे। हमें देखना होगा कि 15 सदस्यीय टीम में कितने स्थान उपलब्ध हैं। लेकिन एक बात तो है कि रिंकू ने सभी को दबाव में ला दिया है। लेकिन अभी वर्ल्ड कप में काफी समय है। अफ्रीका का दौरा है और इसके बाद आईपीएल। 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के लिए टीम का किया ऐलान, इस स्टार खिलाड़ियों को मिली जगह

सीरीज के आखिरी मैच में इस खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल! पूरी तरह रहा है फ्लॉप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement