Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

भुवनेश्वर कुमार को लेकर दिग्गज भारतीय का बड़ा बयान, कहा- वह किसी भी टीम में हो सकते फिट

India vs South Africa: भारतीय चयनकर्ताओं ने साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेली जाने वाली तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों पर चयनकर्ताओं ने अपना भरोसा जताया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 03, 2023 19:53 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना होना है। यहां पर टीम इंडिया को पहले तीन मैच की टी20 सीरीज खेलनी है और उसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी। इस दौरे के अंत में टीम इंडिया मेजबान टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण का हिस्सा भी है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने इस तीनों सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया है। वहीं टेस्ट सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी।

भुवनेश्वर को रखना चाहिए योजना में

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आशीष नेहरा ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ऐलान हुई टीम को लेकर अपने एक बयान में कहा है कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को वनडे सीरीज के लिए टीम में जरूर शामिल किया जाना चाहिए था। आशीष नेहरा के अनुसार भुवनेश्वर को व्हाइट बॉल वाले क्रिकेट में भारत की योजना में रखा जाना चाहिए। जियो सिनेमा पर बात करते हुए आशीष नेहरा ने कहा कि मेरे दिमाग में केवल एक ही नाम आता है और वह नाम है भुवनेश्वर कुमार। क्योंकि आप दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं और आपने बहुत सारे तेज गेंदबाज चुने हैं। मैं समझता हूं कि आपके पास नई गेंद के अन्य विकल्प हैं, आपके पास अर्शदीप सिंह हैं और मुकेश कुमार खेल रहे हैं। जब आप व्हाइट बॉल क्रिकेट के बारे में बात करते हैं, तो भुवी किसी भी टीम में फिट हो सकते हैं, खासकर जब वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हों क्योंकि उनके पास कौशल और अनुभव के मामले में कोई कमी नहीं है। यह अलग बात है कि वह यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेले, लेकिन उन्हें टीम में रखा जाना चाहिए।

विजय हजारे में भुवी दिखा गेंद से कमाल

भुवनेश्वर कुमार इस समय विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे हैं, जहां वह गेंद से कमाल दिखा रहे हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच में जहां भुवी ने 4 विकेट हासिल किए तो वहीं गुजरात के खिलाफ वह 3 विकेट लेने में कामयाब हुए थे। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मुकाबला साल 2022 के आखिर में न्यूजीलैंड के दौरे पर खेला टी20 मैच के रूप में खेला था।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में ओपनिंग करने के 5 बड़े दावेदार, टीम इंडिया में किसे मिलेगा मौका?

अंबाती रायडू की जगह भरने के लिए इस खिलाड़ी को खरीदेगी CSK, अश्विन ने ऑक्शन से पहले ही बताया नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement