VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की हवाई फील्डिंग हर कोई हैरान, लोगों ने कहा ‘Physics’ के नियम तोड़ दिए

Ashton Agar Video: ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एश्टन एगर की अद्भुत फील्डिंग ने लूटी वाहवाही।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 17, 2022 13:47 IST
Ashton Agar, aus vs eng- India TV Hindi
Image Source : TWITTER एश्टन एगर की अद्भुत फील्डिंग

Ashton Agar Video: ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एश्टन एगर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपनी फील्डिंग से हर किसी को हैरान कर दिया है। एडिलेड ओवल में 29 साल के इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बाउंड्री के पास फील्डिंग का एक ऐसा उदाहरण पेश किया जिसे देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। एगर ने अपनी फील्डिंग से न सिर्फ मलान के छक्के को रोका बल्कि टीम के लिए 5 रन भी बचाए।

दरअसल यह पूरा वाकया इंग्लैंड की पारी के 45वें ओवर का है। पैट कमिंस के ओवर की आखिरी गेंद पर मलान ने डीप मिडविकेट की तरफ जोरदार शॉट लगाया जो लगभग बाउंड्री पारी कर चुकी थी। लेकिन वहां पर खड़े एगर ने हवा में लगभग एक फुट की छलांग लगाई और गेंद को बाउंड्री के पार जाकर हवा में ही रोकते हुए उसे अंदर की तरफ फेंक दिया। एश्टन का यह कैच देखने में भले ही आसान लगे लेकिन जितनी तेजी और होशियारी से उन्होंने इसे अंजाम दिया, उसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग हैरान हैं।

एगर की इस अद्भुत फील्डिंग का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और हर कोई अपने तरीके से इसकी तारीफ कर रहा है। एक यूजर ने तो यहां तक कहा कि एगर ने फील्डिंग में फिजिक्स के नियम को भी तोड़ दिया।

पैट कमिंस वनडे में पहली बार कप्तान

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त इंग्लैंड की मेजबानी कर रही है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जो वर्ल्ड सुपर लीग का हिस्सा है। पहला मुकाबला एडिलेड के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली बार वनडे में कप्तानी कर रहे तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर भारी पड़े मलान

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भी कमिंस के फैसले को साबित करते हुए इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए। एक समय इंग्लैंड की टीम 118 के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन डाविड मलान ने मिडिल ऑर्डर और फिर निचले क्रम के खिलाड़ियों के साथ मिलकर न सिर्फ पारी को संभाला बल्कि टीम के स्कोर को 287 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। मलान ने 46वें ओवर में आउट होने से पहले 128 गेंदों में 134 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। यह उनके वनडे करियर का 10वें मैच में दूसरा शतक है जो अब उनका बेस्ट स्कोर भी हो गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड