Monday, April 29, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले माइंड गेम के बीच इस दिग्गज ने की अच्छी बात, PAK के लिए 'विराट' खतरा

Virat Kohli Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले माइंड गेम शुरू हो चुका है। विराट कोहली पर खास निशाना साधा जा रहा है और इस सबके बीच एक पूर्व भारतीय कप्तान ने उनके समर्थन में अच्छी बात कही है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 25, 2022 18:54 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

Highlights

  • एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से
  • भारत-पाकिस्तान मैच से पहले शुरू हुआ माइंड गेम
  • विराट कोहली के समर्थन में सामने आए पूर्व भारतीय दिग्गज

Virat Kohli Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले में अब बमुश्किल दो दिन से थोड़ा ज्यादा वक्त बचा है। दोनों आर्च राइवल्स 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक दूसरे का सामना करेंगे। ये वही मैदान है जहां पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। बाबर आजम एंड कंपनी जीत के सिलसिले को इस मैच में भी बनाए रखने की पूरी कोशिश करेगी। वहीं रोहित शर्मा की ब्रिगेड का लक्ष्य होगा जोरदार हमला करके हिसाब चुकता करना।

महामुकाबले में आएगा ‘विराट’ खिलाड़ी!

बेशक ये वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला है और जितना बड़ा ये मुकाबला है उतना ही महत्वपूर्ण एक खिलाड़ी भी मैदान में अपनी वापसी के लिए तैयार खड़ा है। विराट कोहली लगभग एक महीने के ब्रेक के बाद मैदान में उतरने वाले हैं। हालांकि वे लंबे वक्त से खराब फॉर्म से संघर्ष कर रहे हैं पर पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड विरोधी खेमे में दहशत पैदा करने वाला है। इस हाई वोल्टेज मैच में कोहली का योगदान मैच के फैसले को निर्धारित करेगा।    

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले माइंड गेम

जब मुकाबला इतना बड़ा है और खिलाड़ी इतना कद्दावर तो भला माइंड गेम कहां पीछे रहने वाला है। पाकिस्तान की ओर से इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के इंजरी के चलते बाहर होने पर वकार यूनिस ने ट्वीट कर कहा था कि इससे ‘भारत को राहत’ मिली होगी जिसका पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने करारा जवाब दिया था।

माइंड गेम के बीच अजहर की अच्छी बात

इसी कड़ी में अब पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने इसमें जो लिखा है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह ये मैसेज विराट कोहली तक पहुंचाना चाहते हैं।

उन्होंने लिखा, “’फॉर्म से बाहर’ एक ऐसा मुहावरा है जो खिलाड़ी पर बहुत ज्यादा दबाव पैदा करता है। उन्हें बस खेलने दीजिए और कोई कयास मत लगाइए।”

हालांकि अजहर ने अपने इस पोस्ट में कहीं भी कोहली का नाम नहीं लिया पर उनके मैसेज से साफ हो जाता है कि वह ये सारी बाते 33 साल के चैंपियन बल्लेबाज विराट कोहली के लिए लिख रहे हैं।

विराट से सावधान पाकिस्तान!

विराट के लिए ये मैच एक स्पेशल माइलस्टोन लेकर आएगा। वे अपने करियर का 100वां टी20 इंटरनेशनल खेलेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी जबरदस्त है। उन्होंने 2012 एशिया कप में पड़ोसी मुल्क के खिलाफ 148 गेंदों पर 183 रन बनाए थे। 2015 वर्ल्ड कप में कोहली ने पाकिस्तान के विरुद्ध 107 रन की पारी खेली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement