Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: बांग्लादेश की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, 22 साल के इस युवा खिलाड़ी को बनाया गया उपकप्तान

Asia Cup 2022: बांग्लांदेश की टीम ने अफिफ हुसैन को अपना उपकप्तान नियुक्त किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 28, 2022 17:57 IST
Afif Hossain, Asia Cup 2022, Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Afif Hossain named vice captain of Bangladesh cricket team

Highlights

  • शाकिब हैं बांग्लादेश के कप्तान
  • अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश का पहला मैच
  • ग्रुप बी में है बांग्लादेश की टीम

Asia Cup 2022: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एशिया कप 2022 के लिए अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है। बीसीबी ने शनिवार को युवा बल्लेबाजी ऑलराउंडर अफिफ हुसैन को अपना उपकप्तान नियुक्त किया। 22 साल के अफिफ इस टूर्नामेंट में अपने कप्तान शकीब अल हसन का साथ देंगे। बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज ने फरवरी 2018 में बांग्लादेश के लिए टी20I डेब्यू करने के बाद अब तक 47 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक की मदद से 698 रन बनाए हैं और साथ ही आठ विकेट भी झटके हैं। बांग्लादेश को अफगानिस्तान के खिलाफ शारजाह में अपना पहला मैच खेलना है। लेकिन उससे खिलाड़ियों को चोट ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दीं। बांग्लादेश के दो मुख्य खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

बांग्लादेश के खिलाड़ी हो चुके हैं टूर्नामेंट से बाहर

बांग्लादेश को पिछले महीने तब सबसे बड़ा झटका लगा, जब टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज लिटन दास मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से बाहर हो गए। इसके बाद तेज गेंदबाज हसन महमुद और विकेटकीपर नुरुल हसन को भी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। हसन ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हो गए और इसकी वजह से उन्हें एक महीने के लिए क्रिकेट से दूर होना पड़ा। जबकि नुरुल उंगली की सर्जरी की वजह से आराम कर रहे हैं।

ग्रुप बी में श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ है बांग्लादेश की टीम

बता दें कि बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान और श्रीलंका के साथ ग्रुप बी में है। इनमें से टॉप की दो टीमें सुपर फोर के लिए क्वॉलीफाई करेंगी। अफगानिस्तान ने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की और अब उसका अगला मुकाबला मंगलवार को शारजाह में बांग्लादेश से होगा। 

बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक बिजॉय, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मुसद्देक हुसैन सैकत, महमूद उल्लाह, शाक महेदी हसन, मोहम्मद शैफ उद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, एबादत हुसैन, परवेज हुसैन एमोन और मोहम्मद नईम।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement