Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : BCCI के इस दांव से पाकिस्तान हैरान, अब हार पक्की!

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महामुकाबले से पहले कई नई अपडेट सामने आ रही हैं, जिससे माहौल और भी गरमागरम होता जा रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 25, 2022 12:43 IST
BCCI vs PCB- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV BCCI vs PCB

Highlights

  • एशिया कप 2022 के लिए भारत और पाकिस्तान की टीमें यूएई पहुंची
  • 28 अगस्त को खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान हाईवोल्टेज मैच

Asia Cup 2022 IND vs PAK : एशिया कप 2022 के शुरू होने में अब कुछ ही घंटे और रह गए हैं। इसको लेकर फैंस के बीच अब माहौल गरमाता जा रहा है। पहला मैच 27 अगस्त को होगा और 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी। पाकिस्तान की टीम पहले ही यूएई पहुंच चुकी है, इसके बाद भारतीय टीम यूएई पहुंची और दुबई में अपनी प्रैक्टिस भी की। इसके बाद अब इंतजार 28 अगस्त का किया जा रहा है। इस बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिससे पाकिस्तान के होश फाख्ता हो गए हैं। पाकिस्तानी टीम अब बीसीसीआई के इस फैसले के बाद नए सिरे से रणनीति बनाने में जुटा है, यहां तक कि पाकिस्तान ने गेंदबाजी को और मजबूत करने के लिए एक और गेंदबाजी कोच को बुला लिया है, इससे समझ में आता है कि पाकिस्तानी खेमे में इस वक्त अफरातफरी का माहौल बना हुआ है और उन्हें अभी से हार का डर सताने लगा है।

VVS Laxman

Image Source : PTI
VVS Laxman
  

राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया टीम इंडिया का अंतरिम कोच

एशिया कप से पहले टीम इंडिया को उस वक्त बड़ा झटका लगा था, जब टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे। इतना ही नहीं हर्षल पटेल भी चोटिल हैं, इसलिए वे भी टीम में शामिल नहीं किए गए। हालांकि इसके बाद भी भारतीय गेंदबाजी लाइनअप काफी मजबूत नजर आती है। लेकिन इससे पहले कि टीम इंडिया भारत से यूएई के लिए रवाना होती, एक और आघात लगा, जब पता चला कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोविड पॉजिटिव हो गए हैं और वे यूएई नहीं जा पाएंगे। राहुल द्रविड़ लगातार टीम इंडिया से जुड़े हुए थे और एशिया कप की रणनीति बनाने में महती भूमिका निभा रहे थे। लेकिन ऐनवक्त पर भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा। इसके बाद बुधवार को बीसीसीआई ने मास्टर स्ट्रोक खेला और वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का नया कोच बना दिया है। वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भी टीम इंडिया के साथ थे, वे सीधे हरारे से यूएई पहुंच गए हैं। हालांकि उन्हें अंतरिम कोच बनाया गया है, जब तक राहुल द्रविड़ ठीक होकर यूएई नहीं पहुंच जाते, तब वीवीएस लक्ष्मण ही कोच की भूमिका में रहेंगे। वीवीएस लक्ष्मण जब भी भारतीय टीम के कोच बने हैं, टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी है, उनका विन परसेंट 100 फीसद है। उन्होंने पहले आयरलैड के खिलाफ लगातार दो मैच जिताए और उसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ तीनों वन डे मैच जीतकर विरोधी टीम का पूरी तरह से सफाया कर दिया है। इससे पाकिस्तानी खेमे में डर और घबराहट का माहौल है। अगर वीवीएस लक्ष्मण का यही जादू पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में भी चला तो टीम इंडिया की जीत और पाकिस्तान की हार करीब करीब पक्की नजर आ रही है। 

saqlain mushtaq

Image Source : PTI
saqlain mushtaq

गेंदबाजी कोच शॉन टैट के साथ उमर राशिद भी पहुंचे यूएई, मोहम्मद हसनैन के एक्शन पर रखेंगे नजर
इस बीच पाकिस्तानी खेमे में कितनी घबराहट और खौफ का माहौल है, ये बात इससे समझी जा सकती है कि पाकिस्तान ने एक नया गेंदबाजी कोच भी यूएई बुलाया है, ताकि वो उनकी कुछ मदद कर सके। पाकिस्तानी टीम के हेड कोच सकलेन मुश्ताक हैं और गेंदबाजी कोच की भूमिका शॉन टैट निभा रहे हैं। अब शॉन टैट की मदद के लिए पीसीबी ने उमर राशिद को यूएई भेजा गया है। सकलेन मुश्ताक ने एक और गेंदबाजी कोच की मांग की थी, इसके बाद ये फैसला लिया गया है। बताया जाता है कि शाहीन शाह अफरीदी के बाहर होने से मोहम्मद हसनैन को टीम में शामिल किया गया है। पिछले दिनों हसनैन के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठे थे, हालांकि बाद में उन्हें क्लीन चिट मिल गई और वे फिर से खेलना शुरू कर चुके हैं, बताया जाता है कि उमर राशिद मोहम्ममद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन पर नजर रखेंगे। साथ ही शॉन टैट अपनी भूमिका निभाते रहेंगे। 

 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

Asia Cup 2022 : विराट कोहली और बाबर आजम की फोटो वायरल, जरा आंकड़े भी देख लीजिए

IND vs PAK, Asia Cup 2022 : रोहित शर्मा के ये आंकड़े देख पाकिस्तान के छूटे पसीने !

Asia Cup 2022 : विराट कोहली ने भरी हुंकार, जो हुआ सो हुआ, लेकिन अब....

Asia Cup 2022 IND vs PAK : विराट कोहली के लिए मौका-मौका

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement