Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 Final PAK vs SL: भारतीय फैंस को एशिया कप फाइनल देखने के लिए दुबई स्टेडियम के अंदर जाने से रोका गया, भारत आर्मी का दावा

Asia Cup 2022 Final PAK vs SL: भारत आर्मी ने दावा किया है कि भारतीय फैंस को पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच चल रहे फाइनल मैच को देखने के लिए स्टेडियम के अंदर जाने से पुलिस और स्थानीय अधिकारियों ने रोक दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: September 12, 2022 0:11 IST
Indian fans- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian fans

Highlights

  • भारतीय फैंस को एशिया कप फाइनल के लिए स्टेडियम में नहीं मिली एंट्री
  • भारत आर्मी ने भारतीय फैंस को एंट्री नहीं मिलने का किया दावा
  • पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में फाइनल मैच

Asia Cup 2022 Final: भारत आर्मी ने अपने वेरिफाइड अकाउंट से ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने दावा किया है कि दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच चल रहे एशिया कप फाइनल मैच को देखने के लिए भारतीय फैंस को एंट्री नहीं दी गई।  भारत आर्मी ने इस वीडियो को पोस्ट करने के तुरंत बाद एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने आईसीसी और एसीसी से इस पूरे घटना की जांच की मांग की।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “हम आईसीसी और एसीसी से जांच की मांग करते हैं कि भारत से एशिया कप 2022 देखने के लिए आए हमारे सदस्यों को स्थानीय आधिकारियों और पुलिस ने स्टेडियम के अंदर जाने से क्यों मना किया। ये अफसोसजनक घटना है।”  

बता दें कि भारत आर्मी भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस का एक बहुत बड़ा ग्रुप है जो हर इंटरनेशनल मुकाबलों में देश-विदेश में भारतीय टीम को चीयर करने के लिए स्टेडियम में मौजूद होता है।  

एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रन बनाए जिसमें से 71 रन अकेले भानुका राजपक्षे ने ठोके। राजपक्षे ने 45 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए। वहीं हसरंगा ने 21 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली। 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। कप्तान बाबर आजम एक बार फिर से नाकाम साबित हुए उन्होंने सिर्फ 5 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 55 रन की पारी खेली और विराट कोहली को छोड़कर टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर बने। लेकिन 17वें ओवर में हसरंगा की गेंद पर आउट होकर पाकिस्तान को मुश्किल में छोड़ गए। लंका की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट प्रमोद मदुशन ने लिए जबकि हसरंगा ने 3 विकेट अपने नाम किए । टूर्नामेंट में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर आफ द टूर्नामेंट चुना गया। इस जीत के श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप ट्रॉफी को अपने नाम किया। 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement