Asia Cup 2022 Final PAK vs SL Head to Head: पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच खिताबी जंग, कौन होगा मस्त और कौन होगा पस्त?

Asia Cup 2022 Final PAK vs SL Head to Head: एशिया कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला है। इतिहास बताता है कि ये दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ जितनी मजबूत है उतनी ही कमजोर भी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 10, 2022 18:58 IST
Pakistan vs Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan vs Sri Lanka

Highlights

  • एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खिताबी जंग
  • पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान पर भारी श्रीलंका
  • पिछले मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया

Asia Cup 2022 Final PAK vs SL Head to Head: अब बारी एशिया कप 2022 के खिताबी मुकाबले की है। इस महाद्वीप की तमाम दूसरी टीमों को पीछे छोड़कर सिर्फ दो टीमें, पाकिस्तान और श्रीलंका एक दूसरे के सामने खड़ी हैं। इस मेगा टूर्नामेंट के फाइनल में बाजी मारने वाला बनेगा एशिया का किंग। ये मैच रविवार 11 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये कि इस मुकाबले में किसे जीत मिलेगी और कौन बहुत करीब आकर भी खाली हाथ लौटेगा?

फाइनल के ड्रेस रिहर्सल में श्रीलंका ने मारी बाजी

अगर सुपर फोर राउंड के पिछले मुकाबले को संकेत मानें तो इस मैच में पाकिस्तान पर श्रीलंका की टीम भारी पड़ेगी। शुक्रवार को दोनों फाइनलिस्ट के बीच इसी मैदान पर पिछला मैच खेला गया था। फाइनल के ड्रेस रिहर्सल में श्रीलंका ने बाजी मारी थी। इस लो स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 121 रन बनाए थे और 19.1 ओवर में उसके सारे बल्लेबाज पवेलियन पहुंच गए थे। जवाब में श्रीलंका ने खराब शुरुआत की पर उसके सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने जोरदार हाफ सेंचुरी लगाकर महज 17 ओवर में 122 के लक्ष्य को पार कर लिया।

पिछले 5 साल में पाकिस्तान पर श्रीलंका का बोलबाला

वक्त के इस दायरे को और बढ़ा देने पर श्रीलंका का पलड़ा और भारी हो जाता है। पिछले पांच सालों में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कुल 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इनमें से 4 में लंका ने पाकिस्तान को शिकस्त दी जबकि एक में पाकिस्तान को सफलता मिली। खास बात ये कि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले चारों मैच श्रीलंका ने ही जीते हैं। बता दें कि पिछले 5 साल से श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं गंवाया है।

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच पिछला 5 मैच

  • 9 सितंबर 2022 श्रीलंका 5 विकेट से जीता (18 गेंद शेष रहते हुए)
  • 9 अक्टूबर 2019 श्रीलंका 13 रन से जीता
  • 7 अक्टूबर 2019 श्रीलंका 64 रन से जीता
  • 5 अक्टूबर 2019 श्रीलंका 36 रन से जीता
  • 29 अक्टूबर 2017 पाकिस्तान 36 रन से जीता

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच T20I हेड टू हेड

अगर पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 2007 से अब तक हुए टी20 इंटरनेशनल मैच के ओवरऑल हेड टू हेड को देखें तो तस्वीर थोड़ी अलग नजर आती है। पिछले 15 सालों में इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 22 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं जिनमें से 13 में पाकिस्तान को जीत मिली है और 9 में श्रीलंका ने बाजी मारी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड