Monday, May 13, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: अर्धशतक लगाकर ये खिलाड़ी बना टीम इंडिया का 'विलेन'!

Asia Cup 2022: टीम इंडिया ने हांगकांग को हरा तो दिया है, लेकिन टीम की कुछ कमियां फिर सामने आ गई हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 01, 2022 12:16 IST
Rohit Sharma and Avesh Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma and Avesh Khan

Highlights

  • टीम इंडिया ने अपने दूसरे मैच में हांगकांग को 40 रन से दी मात
  • हांगकांग को हराने के साथ ही भारतीय टीम की सुपर 4 में एंट्री
  • टीम इंडिया का एशिया कप में अगला मुकाबला चार सितंबर को

Asia Cup 2022:  एशिया कप 2022 में टीम इंडिया ने अपना दूसरा मैच भी जीत लिया है। भारतीय टीम ने पहले पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया, इसके बाद अब बुधवार को हांगकांग को 40 रन से पीट दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। अफगानिस्तान के बाद भारतीय टीम दूसरी ऐसी टीम बन गई है, जो अपने पहले दोनों मैच जीतकर सुपर 4 में एंट्री कर चुकी है। टीम इंडिया ने भले हांगकांग को 40 रन से हरा दिया हो, लेकिन भारतीय टीम का एक ऐसा भी खिलाड़ी है, जिसने अपनी बल्लेबाजी नहीं, बल्कि गेंदबाजी से अर्धशतक लगा दिया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज आवेश खान की, जिनकी इस मैच में हांगकांग के बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई की और उन्होंने खूब रन लुटाए। 

Avesh Kahn

Image Source : AP
Avesh Kahn

कप्तान रोहित शर्मा ने पिटाई के बाद भी कराए पूरे चार ओवर

हांगकांग के खिलाफ खेले गए मैच में  आवेश खान से कप्तान रोहित शर्मा ने अपने कोटे के पूरे ओवर कराए और इस दौरान आवेश खान ने 53 रन खर्च कर दिए। यानी उनकी इकॉनमी 13.20 की रही, जो किसी भी सूरत में अच्छी तो क्या ठीक भी नहीं कही जा सकती। ऐसा नहीं है कि आवेश खान की पिटाई इसी मैच में हुई हो, इससे पहले भारतीय टीम के पहले मैच में जब वे पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे, जब भी उनकी खूब धुनाई हुई थी। आवेश खान ने पाकिस्तान के खिलाफ दो ओवर में 19 रन खर्च कर दिए थे। उस मैच में उनकी इकॉनमी 9.50 की थी। पहला मैच चुंकि पाकिस्तान से था, इसलिए जरा सी भूल हार का कारण बन सकती थी, इसलिए कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें केवल दो ही ओवर कराए और उसके बाद हटा दिया, लेकिन हांगकांग के खिलाफ टीम की जीत करीब करीब पक्की थी, इसलिए उनसे पूरे ओवर कराए गए। 

ऐसा है आवेश खान का टी20 करियर 
आवेश खान के पूरे  टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो पता चलता है कि उन्होंने अब तक 15 मैच खेलकर 13 विकेट लिए हैं। उनकी ओवरऑल इकॉनमी 9.11 की है और उनका औसत 32.46 का है। जिसे अच्छा नहीं कहा जा सकता। आवेश खान को एशिया कप में बड़ी उम्मीदों के साथ टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन वे अब तक उस तरह का प्रदर्शन नहीं दे पाए हैं, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। भारत को लीग चरण में दो ही मैच खेलने थे, जो भारत ने खेल लिए हैं। अब सुपर 4 के मुकाबले शुरू होंगे। इसमें चार सितंबर को फिर पाकिस्तान से मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है, देखना होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा फिर से आवेश खान पर भरोसा जताते हैं या फिर किसी और गेंदबाज को लेकर मैदान में उतरते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement