Friday, May 03, 2024
Advertisement

ASIA CUP 2022 IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से रौंदा, जीत के साथ एशिया कप का सफर खत्म

ASIA CUP 2022 IND vs AFG: एशिया कप 2022 में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हरा दिया है। इस मैच में विराट ने शानदार शतक जड़ा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 09, 2022 6:09 IST
ASIA CUP 2022 IND vs AFG- India TV Hindi
Image Source : GETTY ASIA CUP 2022 IND vs AFG

Highlights

  • भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हराया
  • एशिया कप में जीत के साथ किया सफर खत्म
  • विराट कोहली ने T20I में जड़ा पहला शतक

 

ASIA CUP 2022 IND vs AFG: एशिया कप 2022 के सुपर 4 में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हरा दिया है। इस औपचारिक मुकाबले में  भारत ने जीत के साथ एशिया कप में अपने सफर को खत्म किया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 111 रन तक ही पहुंच सकी। एशिया कप 2022 में भले ही भारतीय टीम खिताब नहीं जीत सकी हो, मगर इस एशिया कप को विराट के यादगार शतक के लिए सदियों तक याद किया जाएगा। कोहली की विराट पारी के बदौलत भारत ने जीत के साथ एशिया कप के सफर को खत्म किया। 

कोहली की 'विराट' पारी 

इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल रहे थे। उनकी जगह विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ ओपन किया। भारत के लिए विराट लंबे समय के बाद ओपन करने उतरे। यह एशिया कप विराट के लिए यादगार रहेगा। विराट लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे। मगर हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ उनकी शानदार पारियों से ऐसा लग रहा था की विराट जल्द की कुछ बड़ा करने वाले हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में उन्होंने शानदार शतक जड़कर T20I में अपनी पहली सेंचुरी लगाई। कोहली ने 2 साल 9 महीने 16 दिनों से एक भी शतक नहीं लगाया था। उन्होंने इस मैच में 200 के स्ट्राइक रेट से 61 गेंदों पर 122 रनों की दमदार पारी खेली। टी20 इंटरनेशनल में यह किसी भी भारतीय द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी है। कोहली को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

 

भुवी ने लिए 5 विकेट 

इस मुकाबले में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने गेंद से शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 4 रन देकर 5 विकेट लिए। भुवनेश्वर ने अफगान टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी। उन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुलाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत और अजमतुल्लाह ओमरजई का विकेट लिया। भुवनेश्वर कुमार के लिए टी20 इंटरनेशनल में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement