Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ASIA CUP 2022 IND vs HKG Special XI: इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं टीम में जगह

ASIA CUP 2022 IND vs HKG Special XI: आज एशिया कप में भारत और हांगकांग की टीम आमने-सामने होंगी, भारतीय टीम की निगाहें इस मैच को जीतकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की करने पर होंगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 31, 2022 18:01 IST
INDIAN CRICKET TEAM- India TV Hindi
Image Source : PTI INDIAN CRICKET TEAM

Highlights

  • भारत और हांगकांग के बीच आज खेला जाएगा मुकाबला
  • हांगकांग को हराकर एशिया कप सुपर 4 में जगह बनाना चाहेगा भारत
  • भारतीय टॉप आर्डर के पास फॉर्म में वापसी करने का शानदार मौका

ASIA CUP 2022 IND vs HKG Special XI: एशिया कप में चौथा मुकाबला भारत और हांगकांग के बीच आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेटों से हराकर एशिया कप का शानदार आगाज किया है। दूसरी ओर हांगकांग की टीम एशिया कप के क्वालीफायर राउंड को जीतकर यहां तक पहुंची है। भारतीय टीम की निगाहें हांगकांग को हराकर एशिया कप के सुपर 4 में अपनी जगह पक्की करने पर होंगी। इस मैच को जीतते ही भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ सुपर 4 में शामिल हो जाएगी। बता दें कि मैच आज शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा। 

शानदार फॉर्म में हैं दोनों टीम 

इस मैच से पहले दोनों ही टीम टी20 मुकाबलों में शानदार फॉर्म में दिख रही हैं। दोनों ही टीमों ने अपने अंतिम 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ एक मैच हारा है। टीम इंडिया का टॉप आर्डर लंबे समय से फॉर्म में नहीं है। ऐसे में उनके पास इस मुकाबले में फॉर्म में वापसी करने का शानदार मौका है। हांगकांग की और से उनके नंबर 3 बल्लेबाज बाबर हयात अच्छे फॉर्म में हैं। वहीं हांगकांग के स्पिन गेंदबाज एहसान खान अपनी टीम को भारत के खिलाफ अच्छी पकड़ बनाने में मदद कर सकते हैं। ऐसे में इस मैच से पहले आइए नजर डालते हैं दोनों टीम के स्पेशल प्लेइंग इलेवन पर।

भारत बनाम हांगकांग मैच की स्पेशल इलेवन 

  • बल्लेबाज: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और बाबर हयात 
  • विकेटकीपर: दिनेश कार्तिक 
  • ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या और यासिम मुर्तजा।   
  • गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), आयुष शुक्ल और एहसान खान। 

अगर आप फैनटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम हांगकांग के मैच में एक स्पेशल इलेवन बनाना चाहते हैं। तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप रोहित शर्मा को कप्तान और भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बना सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी।

हांगकांग को हल्के में न लें भारत 

टीम इंडिया आज हांगकांग के खिलाफ एशिया कप में अपना दूसरा मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। वहीं, हांगकांग की टीम का ग्रुप स्टेज में यह पहला मुकाबला है। भारतीय टीम को हांगकांग को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी चाहिए। पिछली बार जब एशिया कप में भारत और हांगकांग के बीच आमना-सामना हुआ था तब हांगकांग की टीम ने भारत को कड़ी टक्कर दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement