Shaheen Afridi Replacement: पाकिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव, शाहीन अफरीदी की जगह 22 साल के इस खिलाड़ी को मिली जगह

Asia Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के लिए मोहम्मद हसनैन को स्क्वॉड में शामिल किया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 22, 2022 13:42 IST
Asia Cup 2022, Mohammad Hasnain- India TV Hindi
Image Source : ICC Asia Cup 2022: Mohammad Hasnain

Highlights

  • शाहीन अफरीदी चोट की वजह से एशिया कप से हो चुके हैं बाहर
  • मोहम्मद हसनैन को पाकिस्तान ने अपने साथ जोड़ा
  • भारत-पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मैच

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। पीसीबी ने 22 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को अपने 15 सदस्यीय दल में शामिल किया है। उन्हें चोटिल शाहीन अफरीदी की जगह पर बतौर रिप्लेसमेंट टीम से जोड़ा गया है। अफरीदी को उनकी मेडिकल टीम द्वारा 4-6 हफ्ते के लिए आराम का सुझाव दिया गया था, जिसके बाद वह पूरे एशिया कप से बाहर हो गए।

हसनैन के करियर की बात करें तो उन्होंने सीमित ओवर की क्रिकेट में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। इसके बाद से वह आठ वनडे खेल चुके हैं और इसमें उन्होंने 37.91 की औसत से 12 विकेट लिए हैं। यहां उन्होंने एक बार पांच विकेट हॉल भी लिया है। वहीं टी20I में हसनैन ने 18 मैच में 30.70 की औसत से 17 विकेट झटके हैं। इस फॉर्मेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 3/37 का रहा है। हसनैन ने पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच खेला था। इसके बाद से वह टीम से बाहर रहे। वह हालांकि इस वक्त दी हंड्रेड टूर्नामेंट में ओवन इनविंसिवल की तरफ से में खेल रहे हैं।

28 अगस्त को होगी भारत-पाक की भिड़ंत

बता दें कि एशिया कप का आयोजन चार साल बाद किया जा रहा है। यूएई में लगातार दूसरी बार यह टूर्नामेंट खेला जाएगा जो 27 अगस्त से शुरू होकर 11 सिंतंबर तक चलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को पहली भिड़ंत होगी। दोनों टीमें ग्रुप ए का हिस्सा हैं और एक-दूसरे के साथ राउंड रोबिन के तहत मुकाबला खेलेंगी। भारत-पाक की ये भिड़ंत लगभग एक साल के बाद होगी। इससे पहले दोनों टीमें पिछले साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं। इसमें शाहीन अफरीदी की खतरनाक गेंदबाजी की मदद से पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हरा दिया था।

पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड