Monday, May 13, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: पाकिस्तानी टीम का ऐलान, ये धाकड़ खिलाड़ी बाहर, जानिए कौन बना कप्तान

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 यूएई में 27 अगस्त से शुरू होगा। इस दिन श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा और और 28 अगस्त को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला होना है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 03, 2022 12:19 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PTI Babar Azam

Highlights

  • एशिया कप 2022 में पाकिस्तान का पहला मुकाबला टीम इंडिया से होगा
  • टी20 विश्व कप 2022 के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने
  • बाबर आजम को फिर सौंपी गई पाकिस्तानी टीम की कमान, टीम में बदलाव

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का शेड्यूल आने के बाद अगले ही दिन यानी आज अब से कुछ देर पहले पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। एशिया कप के साथ ही पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम का ऐलान भी किया है। टीम में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन कुछ एक बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। हालांकि, एशिया कप और नीदरलैंड्स सीरीज के लिए टीम की कमान एक बार फिर बाबर आजम को ही सौंपी गई है। एशिया कप 2022 का आयोजन इस बार यूएई में होगा और पाकिस्तान का पहला मुकाबला टीम इंडिया से होने जा रहा है। 

चीफ सेलेक्टर बोले, टीम से चयन से खुश, कोच और कप्तान से की बात 

एशिया कप 2022 यूएई में 27 अगस्त से शुरू होगा। इस दिन श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा और और  28 अगस्त को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला होना है। पाकिस्तानी टीम का ऐलान करते हुए मुख्य सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने कहा कि वे टीम के चयन से खुश हैं और उन्होंने पूरी कोशिश की है कि टीम का संतुलन बना रहे। उन्होंने कहा कि एशिया कप से पहले टीम में जो बदलाव किए गए हैं वे बेहतरीन हैं। वसीम ने कहा कि हमने केवल दो ही बदलाव किए हैं, जो जरूरी थे। कहा कि हमने दोनों टूर्नामेंट के लिए कोच और कप्तान से सलाह मशविरा करते हुए टीम का सेलेक्शन किया है। वसीम ने ये भी कहा कि हसन अली को आराम दिया गया है। उनकी जगह नसीम शाह को टीम में शामिल किया गया है। नसीम शाह तेज गेंदबाजी करते हैं और वे टीम को और भी गति दे सकने की क्षमता रखते हैं। टीम में एक और तेज गेंदबाज शामिल होने से पाकिस्तानी टीम में कई तेज गेंदबाज हो गए हैं। टीम में तेज गेंदबाजों में हारिस रउफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी शामिल हैं। 

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम 
बाबर आजम कप्तान, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिरी

एशिया कप 2022  शेड्यूल
अगस्त 27  - श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, दुबई
अगस्त 28 - भारत बनाम पाकिस्तान, दुबई
अगस्त 30 - बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, शारजाह
अगस्त 31 - भारत बनाम क्वालीफायर, दुबई
सितंबर  1 - श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, दुबई
सितंबर 2  - पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर, शारजाह
सितम्बर 3 - ए1 बनाम बी2, शारजाह
सितम्बर 4 - ए1 बनाम बी2, दुबई
सितम्बर 6 - ए1 बनाम बी1, दुबई
सितम्बर 7 - ए2 बनाम बी2, दुबई
सितम्बर 8 - ए1 बनाम बी2, दुबई
सितम्बर 9 - बी1 बनाम ए2, दुबई
11 सितंबर - फाइनल, दुबई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement