Asia Cup 2022 Points Table: टीम इंडिया नंबर वन, पाकिस्तान सबसे नीचे

Asia Cup 2022 Points Table: एशिया कप 2022 के अभी तक दो ही मैच हुए हैं, लेकिन दूसरे मैच ने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 29, 2022 11:00 IST
Team India vs pakistan in Asia Cup 2022- India TV Hindi News
Image Source : PTI Team India vs pakistan in Asia Cup 2022

Highlights

  • टीम इंडिया ने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया
  • एशिया कप 2022 के ग्रुप ए में टीम इंडिय नंबर वन पर पहुंच चुकी है
  • दूसरे ग्रुप बी में अभी तक अफगानिस्तान की टीम नंबर एक पर काबिज

Asia Cup 2022 Points Table:  एशिया कप 2022 का आगाज हो गया है। भारतीय फैंस जैसा चाहते थे, ठीक वैसा ही हुआ है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में पीट दिया है। इसके साथ भारतीय टीम के मिशन एशिया कप का भी श्री गणेश हो गया है। पहले मैच में जहां अफगानिस्तान ने श्रीलंका को पीटा, वहीं इसके बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर सुपर 4 के लिए अपनी जगह करीब करीब पक्की कर ली है। एशिया कप 2022 की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो टीम इंडिया सबसे आगे है और पाकिस्तान अपने ग्रुप में सबसे नीचे की पायदान पर है। 

एशिया कप 2022 में खेले गए हैं अभी तक दो मैच

एशिया कप 2022 के अभी तक दो ही मैच हुए हैं, लेकिन दूसरे मैच ने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। भारतीय टीम और पाकिस्तानी टीम के बीच जो मैच हुआ, वो काफी रोचक रहा, जिसकी उम्मीद पहले से ही की जा रही थी। टीम इंडिया और पाकिस्तान को एशिया कप के एक ही ग्रुप में रखा गया है। ताजा अंक तालिका को देखें तो पता चलता है कि टीम इंडिया ने एक मैच खेलकर उसे जीत लिया है, इसी के साथ उसके अंक दो हो गए हैं। टीम इंडिया का नेट रन रेट प्लस 0.175 है। वहीं पाकिस्तानी टीम एक मैच खेलकर उसे हार चुकी है और उसके पास कोई भी अंक नहीं हैं। पाकिस्तान के नेट रन रेट की बात करें तो वो माइनस ़0.175 है। वहीं इस ग्रुप की तीसरी टीम हांगकांग ने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है, इसलिए न तो उसका कोई नेट रन रेट है और न ही कोई अंक। लेकिन टीम इंडिया अब अपने ग्रुप में नंबर एक और दूसरे नंबर पर हांगकांग की टीम है, वहीं पाकिस्तान तीसरे नंबर पर है।

एशिया कप के ग्रुप बी का भी हाल जानिए 
दूसरे ग्रुप यानी बी की बात की जाए तो इसका भी अभी तक एक ही मैच खेला गया है और अफगानिस्तान की टीम एक मैच खेलकर नंबर एक पर है, क्योंकि उसने श्रीलंका को बुरी तरह से हराया था। इस वक्त अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी में नंबर वन है, टीम का नेट रन रेट प्लस में 5.176 है। वहीं दूसरे नंब र पर बांग्लादेश की टीम है, जिसने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है। तीसरे और आखिरी पायदान पर श्रीलंका है, जो अपना एक मैच हार चुकी है, उसका नेट रन रेट माइनस 5.176 है। इस तरह से ग्रुप ए से टीम इंडिया और ग्रुप बी से अफगानिस्तान की टीम सुपर 4 में पहुंचने की प्रबल दावेदार नजर आ रही हैं। हालांकि अभी दो ही मैच खेले गए हैं और कई लीग मैच बाकी हैं, लेकिन एक मैच हारने के बाद ही टीम पर संकट के बादल मंडराने लगते हैं। एशिया कप में आज कोई भी मैच नहीं है। वहीं टीम इंडिया अपने अगले मुकाबले में 31 जुलाई को हांगकांग के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022