ASIA CUP 2022: श्रीलंका के खेलने पर सस्पेंस, अभी तक घोषित नहीं हुई टीम

ASIA CUP 2022: श्रीलंका में राजनीतिक अशांति की वजह से एशियाई क्रिकेट कॉउन्सिल ने एशिया कप टूर्नामेंट को श्रीलंका से बाहर यूएई में शिफ्ट कर दिया।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: August 17, 2022 14:04 IST
Wanindu Hasaranga- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES Wanindu Hasaranga

Highlights

  • श्रीलंका से एशिया कप युएई शिफ्ट होने पर गुस्से में आई श्रीलंकाई सरकार
  • सरकार ने आयोजन समिति के सदस्यों के यूएई यात्रा और टीम का ऐलान पर लगाया रोक
  • श्रीलंका को 27 अगस्त को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है पहला मैच

एशिया कप शुरू होने में सिर्फ 10 दिनों का वक्त बचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका के टूर्नामेंट में खेलने पर सस्पेंस गहराता जा रहा हैं।  एशियाई क्रिकेट कॉउन्सिल ने देश में राजनीतिक अशांति की वजह से इस टूर्नामेंट को श्रीलंका से बाहर यूएई में शिफ्ट कर दिया। मगर श्रीलंकाई सरकार एसीसी के इस फैसले से खुश नहीं है क्योंकि उन्हें लगता है कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने टूर्नामेंट को देश में बरकरार रखने के लिए पूरी कोशिश नहीं की। यही वजह है कि सरकार ने आयोजन समिति के सदस्यों को यूएई की यात्रा करने और टीम का ऐलान करने पर रोक लगा दिया है।

टूर्नामेंट को श्रीलंका में बनाए रखने के लिए एसएलसी ने नहीं की कोशिश 

संडे टाइम्स श्रीलंका की रिपोर्ट के अनुसार, एक विपक्षी सांसद ने एशिया कप 2022 को श्रीलंका से बाहर शिफ्ट करने के फैसले पर सवाल उठाया। खेल मंत्री रोशन रणसिंघे और राष्ट्रीय खेल परिषद के अध्यक्ष अर्जुन रणतुंगा ने स्थिति का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि एसएलसी ने टूर्नामेंट को श्रीलंका में बनाए रखने के लिए कोशिश तक नहीं की। एसएलसी सचिव मोहन डी सिल्वा ने बाद में सवालों की आलोचना करते हुए कहा कि, ऐसी बातें एसएलसी की छवि खराब कर रही है।

श्रीलंकाई सरकार ने जय शाह से मांगा जवाब
हालांकि, नाराज श्रीलंकाई सरकार ने एसीसी सचिव जय शाह से पूछा कि इस टूर्नामेंट को क्यों शिफ्ट किया गया। जिसके बाद शाह ने श्रीलंका की मौजूदा स्थिति और ऑफिसियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के आरक्षण का हवाला देते हुए ईमेल का जवाब दिया।

राजनीतिक अशांति की वजह से युएई  शिफ्ट हुआ टूर्नामेंट 
श्रीलंका में तेज़ी से ईंधन की कमी को टूर्नामेंट को देश से बाहर ले जाने का कारण बताया गया था। लेकिन राजनीतिक अशांति, नियमित विरोध, राष्ट्रपति के घर पर विद्रोह ने समीकरण को और बढ़ा दिया। जिसके बाद ऑफिसियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने एसीसी से टूर्नामेंट को बाहर आयोजित करने के लिए कहा। टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट करने के एसीसी के फैसले के बाद, एसएलसी ने यूएई क्रिकेट के साथ एक एग्रीमेंट पर साइन किए।

27 अगस्त को अफगानिस्तान से होना है पहला मैच 
इसके अलावा, एसएलसी ने अभी तक एशिया कप के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। श्रीलंका को पहले मैच में 27 अगस्त को अफगानिस्तान का सामना करना है। लेकिन 8 अगस्त को समय सीमा पार करने के बावजूद, कोई घोषणा नहीं की गई है। रिपोर्टों के अनुसार, श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने टीम को मंजूरी नहीं दी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड