Asia Cup 2022 : टीम इंडिया चटाएगी पाकिस्तान को धूल, जानिए पाक टीम की कमजोरी

Asia Cup 2022 IND vs PAK : एशिया कप के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों का सेलेक्शन हो गया है, टीमों को देखने से पता चलता है कि पाकिस्तान के सेलेक्टर्स ने एक बड़ी गलती कर दी है, जिसका खामियाजा पाकिस्तान को हार कर चुकाना पड़ सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 10, 2022 17:49 IST
Rohit Sharma and babar Azam- India TV Hindi News
Image Source : PTI Rohit Sharma and babar Azam

Highlights

  • एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को होगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच
  • टी20 विश्व कप 2021 में मिली हार का बदला लेना चाहेगी टीम इंडिया
  • पाकिस्तानी सेलेक्टर्स ने कर दी ये बड़ी भूल, हार सकती है पाक टीम

Asia Cup  2022 IND vs PAK : एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। 27 अगस्त को एशिया कप का पहला मैच होगा, इसके बाद 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस बार एशिया कप यूएई में खेला जा रहा है और भारत बनाम पाकिस्तान मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। वैसे तो भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी टक्कर होती है, ये कहना मुश्किल होता है कि कौन सी टीम विजेता बनेगी, लेकिन इस बार के मैच से पहले टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है। इसका कारण है दोनों टीमों का सेलेक्शन। एशिया कप के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों का सेलेक्शन हो गया है, टीमों को देखने से पता चलता है कि पाकिस्तान के सेलेक्टर्स ने एक बड़ी गलती कर दी है, जिसका खामियाजा पाकिस्तान को हार कर चुकाना पड़ सकता है। 

भारत पाकिस्तान मैच में स्पिनर्स निभा सकते हैं बड़ी भूमिका 

दरअसल एशिया कप यूएई में होगा। इस साल का आईपीएल भी यूएई में ही ख्ेाला गया था और इससे पहले टी20 विश्व कप 2021 भी यूएई में ही हुआ था। एशिया कप के मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे। पिछले दो साल से जो देखने के लिए मिला है, उससे साफ है कि जिस टीम के पास उम्दा किस्म के स्पिनर्स होंगे, वो टीम ज्यादा मजबूत होगी। जहां एक और भारतीय टीम में अनुभवी रविचंद्रन अश्विन है और युजवेंद्र चहल हैं, वहीं युवा रवि बिश्नोई भी हैं। इतना ही नहीं रवींद्र जडेजा के रूप में टॉप क्लास स्पिनर भी भारतीय टीम में हैं। जहां तक पहले मैच की प्लेइंग इलेवन का सवाल है तो संभावना है कि रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ही इस मैच में खेलेंगे, रवि बिश्नोई को शायद मौका न मिले। वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी टीम में होंगे। 

पाकिस्तानी टीम यहां खा सकती है मात, हो गई बड़ी गलती 
वहीं पाकिस्तान की बात करें तो इस टीम में शादाब खान के रूप में एक मात्र ठीकठाक स्पिनर को टीम में शामिल किया गया है। एक टॉप क्लास स्पिनर इमाद वसीम हैं, लेकिन उन्हें टीम में शामिल ही नहीं किया गया है। वहीं शोएब मलिक के रूप में टीम के पास एक ऑलराउंडर स्पिनर भी था, लेकिन उन्हें भी टीम में नहीं लिया गया है। शादाब खान के बाद उस्मान कादिर को टीम में शामिल किया गया है, जो उस स्तर के गेंदबाज नहीं हैं कि भारतीय टीम को परेशानी में डाल पाएं। ऐसे में स्पिनर्स के मामले में टीम इंडिया पाकिंस्तान से काफी आगे नजर आती है। कहीं ने कहीं यही वो कारण होगा कि जो पाकिस्तान को भारी पड़ेगा और टीम इंडिया बाजी मार जाएगी।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022