Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के सेलेक्टर्स से कहीं गलती तो नहीं हुई, अब क्या होगा!

Asia Cup 2022: सेलेक्टर्स ने एशिया कप के लिए जो टीम चुनी है, उसमें ओपनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) टीम में हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 09, 2022 11:13 IST
KL Rahul and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul and Virat Kohli

Highlights

  • एशिया कप 2022 की टीम इंडिया में विराट कोहली और केएल राहुल की हुई वापसी
  • बैकअप खिलाड़ी के तौर पर श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल भी टीम में
  • टी20 विश्वकप 2022 की तैयारी को लेकर देखा जा रहा है इस साल का एशिया कप

Asia Cup 2022 Team India Squad : एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। पहले ही तय था कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज खत्म होने के बाद अगले ही दिन यानी आठ अगस्त को भारतीय टीम का ऐलान एशिया कप के लिए कर दिया जाएगा। सोमवार देर शाम सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम की घोषणा की। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी हुई है, वहीं केएल राहुल करीब नौ महीने बाद भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। 

एशिया कप 2022 की टीम में दो ही स्पेशलिस्ट ओपनर 
सेलेक्टर्स ने एशिया कप के लिए जो टीम चुनी है, उसमें ओपनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम में हैं। केएल राहुल की वापसी के कारण ही ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है। लेकिन ऐसा लगता है कि कहीं कोई गलती हो गई है। टीम के लिए जो तीन बैकअप चुने गए हैं, उसमें श्रेयस अय्यर,  दीपक चाहर और अक्षर पटेल हैं, लेकिन इसमें एक भी ओपनर नहीं है। एशिया कप एक बड़ा टूर्नामेंट है, इसमें छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। अगर रोहित शर्मा और केएल राहुल कहीं चोटिल हो जाते हैं या फिर कोई और बात होती है तो टीम में कोई भी स्पेशलिस्ट ओपनर नहीं है। वैसे तो रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्य कुमार यादव और ऋषभ पंत से भी ओपनिंग कराई है, लेकिन वे स्पेशलिस्ट ओपनर नहीं हैं। 

सूर्य कुमार यादव और ऋषभ पंत भी जरूरत पड़ने पर कर सकते हैं ओपनिंग 
टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से अलग अलग ओपनर आजमा रहे थे। ईशान किशन लगातार टीम के साथ रहे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ लगातार दो मैच खेले, लेकिन वे इसमें अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद श्रेयस अय्यर और सूर्य कुमार यादव ने भी ओपनिंग की। देखना होगा कि एशिया कप 2022 के लिए सेलेक्टर्स ने जो टीम चुनी है, उसका इस्तेमाल कप्तान और कोच कैसे करते हैं। साथ ही अगर कोई खिलाड़ी चोट खा बैठता है तो फिर उससे कैसे निपटा जाएगा। 

एशिया कप 2022 के लिए ऐसी है टीम इंडिया 
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान
बैकअप: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement