Friday, April 19, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: विराट कोहली 100वें टी20 में एक नए मुकाम पर पहुंचे, IPL 2022 के बाद पहली बार किया ये काम

Asia Cup 2022: विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए मुश्किल परिस्थिति में 35 रन बनाए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: August 29, 2022 6:36 IST
Virat Kohli vs Pakistan in Asia Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli vs Pakistan in Asia Cup 2022

Highlights

  • विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाए 35 रन
  • कोहली ने मुश्किल परिस्थिति में पारी को बढ़ाया आगे
  • विराट कोहली ने खेला करियर का 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच

Asia Cup 2022 Virat Kohli: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच विराट कोहली के लिए एक बड़ा ऐतिहासिक मौका था। ये उनके करियर का 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच था। इस मुकाबले के साथ कोहली खेल के तीनों फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले पहले भारतीय भी बन गए। इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी की और एक नए मुकाम पर पहुंच गए

विराट ने खेली आईपीएल 2022 के बाद की सबसे बड़ी पारी

कोहली आईपीएल के 15 वें एडिशन के बाद से बल्ले से लगातर नाकाम हो रहे थे। कई दिग्गज इसके लिए उनकी तीखी आलोचना भी कर रहे थे। पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले के में बैटिंग करने तक सब एक ही बात कह रहे थे कि वे आईपीएल 2022 के बाद से 30 रन के आंकड़े तक को नहीं छू पाए है। लेकिन अब ऐसा कोई नहीं कह सकेगा। 33 साल के कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में 35 रन बनाए।

कोहली ने मुश्किल परिस्थिति में पारी को संभाला

विराट कोहली जब बल्लेबाजी के लिए आए तब महज दो गेंदों पर भारत एक रन पर पहला विकेट गंवा चुका था। केएल राहुल खाता खोले बगैर गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि विराट की पारी उनके ट्रेडमार्क स्टाइल में आगे नहीं बढ़ी। उनका एक कैच छूटा, कुछ गेंदों को वे ठीक से टाइम नहीं कर सके तो कुछ बल्ले का किनारा लेकर बाउंड्री की तरफ गईं पर वे क्रीज पर टिके रहे। इस दौरान रोहित शर्मा भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, एकबार फिर जब कोहली की सबसे ज्यादा जरूरत थी, उन्होंने साथ छोड़ दिया। वे इस ऐतिहासिक मैच में 35 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद नवाज की गेंद पर आउट हो गए।

विराट कोहली को साथी खिलाड़ियों ने दी बधाइयां

इस मैच से पहले कोहली को 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए टीम इंडिया के साथ खिलाड़ियों ने ढेर सारी बधाइयां दी। कप्तान रोहित ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के द्वारा शेयर किए गए वीडियो में महान भारतीय बल्लेबाज के लिए कहा कि भारत के लिए हर फॉर्मेट में 100 मैच खेलना आसान नहीं है। वहीं सूर्यकुमार यादव ने कहा कि टी20 इंटरनेशनल में 100 मैच खेलना एक माइलस्टोन है और उनसे ठीक उसी तरह से मैदान में रहने की गुजारिश की जैसे वे रहते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement