Monday, May 13, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : भारत और अफगानिस्तान के बीच कब होगा मुकाबला, जानिए यहां

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 के लीग मैच जारी हैं, लेकिन इस बीच अब सुपर 4 के मुकाबलों को लेकर भी तस्वीर कुछ साफ होती जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 31, 2022 18:46 IST
Afganistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Afganistan Cricket Team

Highlights

  • अफगानिस्तान की टीम ने सुपर चार में सबसे पहले की है एंट्री
  • आज का मैच जीतते ही टीम इंडिया की भी सीट हो जाएगी सुरक्षित
  • सुपर चार में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होने की संभावना

Asia Cup 2022 Super 4 Match :  एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का आज हांगकांग से मुकाबला है। भारतीय टीम पहले ही मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट हरा चुकी है और उसका सुपर 4 में जाना करीब करीब पक्का हो गया है। ग्रुप ए में टीम इंडिया अभी नंबर वन पर है और आज का मैच जीतते ही ये भी पक्का हो जाएगा कि लीग राउंड के बाद भी टीम इंडिया टॉप पर ही रहेगी। इसके बाद जब पाकिस्तान और हांगकांग के बीच मैच खेला जाएगा तो जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, वो दूसरे ही नंबर पर रहेगी। वहीं ग्रुप बी में अफगानिस्तान की टीम ने ये पक्का कर लिया है कि वो नंबर वन पर ही रहेगी। टीम इंडिया आज का मैच जीतती है तो सुपर 4 में उसका मुकाबला अफगानिस्तान से छह सितंबर को खेला जाएगा। 

एशिया कप 2022 का गुणा गणित 

एशिया कप का लीग चरण समाप्त होने के बाद सुपर 4 के मुकाबले शुरू हो जाएंगे। अभी तक केवल अफगानिस्तान की टीम ही ऐसी है, जो सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। पहले इस टीम ने श्रीलंका को बुरी तरह से हराया, इसके बाद बांग्लादेश को एक रोचक मुकाबले में मात दी। टीम ग्रुप बी में नंबर एक पर है। टीम इंडिया आज का मैच जीतकर सुपर 4 में एंट्री कर जाएगी। अगर ऐसा होता है तो भारत और अफगानिस्तान अपने अपने ग्रुप में टॉप करेंगे। इसके बाद सुपर चार में टॉप टीमों के बीच छह सितंबर को मुकबला होगा। ये मैच भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। 

दो मैच हो जाएंगे नॉकआट मुकाबले
ग्रुप ए और बी की बात की जाए तो पाकिस्तान और हांगकांग में से एक ही टीम  सुपर 4 में जा पाएगी। यानी पाकिस्तान और हांगकांग का मैच नॉकआउट हो सकता है। वहीं श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच एक सितंबर को खेला जाने वाला मैच भी नॉक आउट होगा। इसमें जो भी टीम हारेगी, वो सुपर 4 से बाहर हो जाएगी, जो टीम जीतेगी वो आगे भी अपना सफर जारी रखेगी। हालांकि इस बीच टीम इंडिया के लिए आज का मैच काफी अहम है। क्योंकि आज भारत के टॉप 3 खिलाड़ियों के पास मौका होगा कि वे फार्म में वापस आएं और सुपर 4 के मुकाबले से पहले लय हासिल कर लें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement