Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सर्वेक्षण में 66% से अधिक प्रशंसकों ने माना गलत टीम चयन के कारण एशिया कप में हारा भारत

लोकप्रिय दैनिक मलयाला मनोरमा के एक सर्वेक्षण में 66 प्रतिशत से अधिक प्रशंसकों ने माना कि टीम का खराब चयन एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की हार की मुख्य वजह रही। भारत एशिया कप के सुपर 4 में ही बाहर हो गया था।

PTI Reported By: PTI
Updated on: September 17, 2022 21:58 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

Highlights

  • एशिया कप में क्यों हारी टीम इंडिया?
  • लोगों ने मानी ये बात
  • टीम चयन को ठहराया जिम्मेदार

भारतीय क्रिकेट टीम के एशिया कप में खराब प्रदर्शन पर लोकप्रिय दैनिक मलयाला मनोरमा के एक सर्वेक्षण में 66 प्रतिशत से अधिक प्रशंसकों ने माना कि टीम का खराब चयन इसकी मुख्य वजह रही। अखबार ने सुपर चार चरण में दुबई में पाकिस्तान और श्रीलंका से भारत को मिली पराजय पर एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था। टीम सुपर चार चरण की बाधा पार करने में विफल रही थी।

इस मीडिया संगठन ने भारत के खराब प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए प्रशंसकों से कुछ सवाल पूछे जिसमें 66 फीसदी ने टीम के खराब चयन को हार का मुख्य कारण बताया। इस सर्वेक्षण में 26.37 प्रतिशत ने टीम के अति-आत्मविश्वास को हार का मुख्य कारण माना तो वहीं 3.79 प्रतिशत ने जरूरत से ज्यादा क्रिकेट खेलने और 2.93 प्रतिशत ने खिलाड़ियों की अधिक उम्र को हार का मुख्य कारण बताया।

सर्वे में एक और सवाल यह था कि बल्लेबाजी के किस पहलू ने सबसे ज्यादा निराश किया। इसमें बल्लेबाजी ऑलराउंडरों (33.09%) की कमी और एकदिवसीय शैली की बल्लेबाजी (31.14%) को लगभग बराबर की संख्या में प्रशंसकों ने विफलता के लिए जिम्मेदार ठहराया। गेंदबाजी के सवाल पर 34.68 प्रतिशत प्रशंसकों ने आखिरी ओवरों की गेंदबाजी को टीम की कमजोर कड़ी माना तो वहीं 40.05 प्रतिशत लोगों का मत था कि गेंदबाजी में ठीक तरीके से बदलाव नहीं हुये।

सर्वे में 43.59 प्रशंसकों ने कहा कि टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खली जबकि 42.49 प्रतिशत प्रशंसक टीम में संजू सैमसन को देखना चाहते थे।   सर्वेक्षण के अनुसार, ‘‘अधिकांश प्रशंसको ने महसूस किया कि अगर बुमराह और सैमसन टीम का हिस्सा होते, तो एशिया कप में भारत की किस्मत पलट सकती थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement