Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 2 रन बनाते ही ये रोहित-विराट की जोड़ी रचेगी इतिहास, बना देंगे ये कीर्तिमान

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली सिर्फ 2 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 01, 2023 20:50 IST
Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Virat Kohli

India vs Pakistan Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत और पााकिस्तान के बीच पहला मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड बना देंगे। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

रोहित-विराट करेंगे ये कमाल

विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी अगर पाकिस्तान के खिलाफ 2 रन और बना लेती है, तो वह वनडे क्रिकेट में 5000 रनों की पार्टनरशिप पूरी कर लेंगे। ODI क्रिकेट में भारत के लिए अभी तक 5000 से ज्यादा रनों की साझेदारी सौरव गांगुली-सचिन तेंदुलकर और शिखर धवन-रोहित शर्मा ने की है। वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड सचिन-गांगुली के नाम है। इन दोनों महान बल्लेबाजों ने वनडे में 8227 रनों की साझेदारी की है। 

भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा साझेदारी करने वाली जोड़ी: 

सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर- 8227 रन

शिखर धवन और रोहित शर्मा- 5206 रन 
रोहित शर्मा और विराट कोहली- 4998 रन 

4 साल बाद होगा मैच 

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में 5 साल बाद मुकाबला होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार साल 2019 में खेली थीं, तब भारत ने पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप 2019 में 89 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं, इससे एक साल पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप 2018 में दो बार पटखनी दी थी। भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे एशिया कप में अभी तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें से भारत ने 7 और पाकिस्तान ने 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 1 मुकाबला ड्रॉ रहा है। 

यह भी पढ़ें: 

बारिश बनी विलेन तो इतने ओवर का IND vs PAK मैच जरूरी, जानें कब लगेगा डकवर्थ लुइस नियम

रिंकू सिंह ने बल्लेबाजी से बरपाया कहर, सुपर ओवर में इतने छक्के जड़कर टीम को दिलाई जीत

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement