Saturday, May 18, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह ने बल्लेबाजी से बरपाया कहर, सुपर ओवर में इतने छक्के जड़कर टीम को दिलाई जीत; देखें VIDEO

रिंकू सिंह ने यूपी टी20 लीग में धमाकेदार बल्लेबाजी की है और उन्होंने मेरठ मावेरिक्स को सुपर ओवर में शानदार अंदाज में जीत दिलाई है।

Written By: Govind Singh
Updated on: September 01, 2023 9:25 IST
Rinku Singh - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rinku Singh

Rinku Singh: पिछले कुछ समय से रिंकू सिंह के बल्ले की गूंज सारी दुनिया में सुनाई दी है। उन्होंने एक फिनिशर के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद वह रातों-रात स्टार बन गए और उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड में भी जगह मिली थी। अब एक बार फिर रिंकू का प्रदर्शन सुर्खियों में है। 

रिंकू सिंह की आतिशी बल्लेबाजी 

उत्तर प्रदेश टी20 लीग में रिंकू सिंह मेरठ मावेरिक्स की तरफ से खेल रहे हैं और यहां उन्होंने अपने खेल से बड़ा धमाका किया है। 31 अगस्त को मेरठ मावेरिक्स का सामना काशी रुद्रस से हुआ। दोनों टीमों ने निर्धारित 20 ओवरों में 181 रन बनाए इससे मुकाबला टाई रहा। इसके बाद सुपर ओवर हुआ। जहां काशी रुद्रस की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 16 रन बनाए। इस तरह से मेरठ की टीम को एक ओवर में मैच जीतने के लिए 17 रनों की जरूरत थी, तब मेरठ के लिए रिंकू सिंह और दिव्यांश जोशी बैटिंग करने उतरे। रिंकू स्पिनर शिवा सिंह की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए, लेकिन इसके बाद उन्होंने अगली तीन गेंदों पर 3 लंबे छक्के जड़े और टीम 2 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। 

खास बात ये रही कि रिंकू सिंह ने मैच में पहले बल्ले से अच्छा खेल नहीं दिखाया। वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे, तब वह 22 गेंदों में एक छ्क्के की मदद से सिर्फ 15 रन बनाने में ही सफल हो पाए थे, लेकिन बाद में सुपर ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करके टीम को मैच जिता दिया और टीम के लिए सबसे बडे़ हीरो बन गए। 

IPL 2023 में दिखाया दम 

रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए। उन्होंने आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए कई दमदार पारियां खेली। उन्होंने आईपीएल 2023 के 14 मुकाबलों में 474 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल थे। उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्होंने आयरलैंड दौरे पर मौका मिला था और वह वहां भी बैटिंग से प्रभावित करने में सफल रहे थे। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 21 गेंदों में 38 रन बनाए और 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड हासिल किया। 

यह भी पढ़ें: 

श्रीलंका ने क्रिकेट में पहली बार किया ये बड़ा कारनामा, बांग्लादेश को हराते ही रच दिया इतिहास

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस के लिए आई बुरी खबर, जानें कितनी देर होगी बारिश

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement