Friday, May 10, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मुकाबले में टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

Asia Cup 2023 IND vs PAK : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाईवोल्‍टेज मैच दो सितंबर को खेला जाएगा। इसके लिए तैयारी करीब करीब पूरी हो चुकी हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 29, 2023 12:11 IST
Babar azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम

Asia Cup 2023 IND vs PAK : एशिया कप 2023 का आगाज बस होने ही वाला है। 30 अगस्‍त को पहले ओपनिंग सेरेमनी होगी और इसके बाद मुल्‍तान में पहला मुकाबला पाकिस्‍तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। इस बार चार मैच पाकिस्‍तान में खेले जाएंगे और बाकी के नौ मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं। भारतीय टीम अपने सारे मैच श्रीलंका में खेलती हुई नजर आएगी। टीम इंडिया का पहला मुकाबला दो सितंबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ कैंडी में खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया अपनी आखिरी तैयारी में जुटी है। लेकिन पाकिस्‍तानी टीम से पार पाना भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होने वाला। खास तौर पर तीन बल्‍लेबाज ऐसे हैं, जो टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। 

आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्‍तानी टीम और प्‍लेयर्स का जलवा 

आईसीसी की वनडे रैंकिंग की बात की जाए तो पाकिस्‍तानी टीम यहां पर नंबर वन की कुर्सी पर कब्‍जा किए हुए है, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया नंबर दो पर है। टीम इंडिया तीसरे नंबर पर है। लेकिन अगर प्‍लेयर्स की रैंकिंग की बात की जाए तो यहां भी पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों का दबदबा है। अगर वनडे रैंकिंग में टॉप के प्‍लेयर की बात की जाए तो यहां पर पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम का कब्‍जा है और वे दूसरे नंबर के बल्‍लेबाज से काफी आगे चल रहे हैं। बाबर आजम हाल ही में श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग खेल रहे थे, वहीं अफगानिस्‍तान के खिलाफ जो वनडे सीरीज हुई, उसमें भी बाबर आजम ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की। पाकिस्‍तान के ही एक और बल्‍लेबाज इमाम अल हक आईसीसी की रैंकिंग में नंबर तीन पर जमे हुए हैं। 

आईसीसी ओडीआई रैंकिंग में टॉप 5 में टीम इंडिया के केवल शुभमन गिल, पाकिस्‍तान के तीन प्‍लयेर्स 
टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी और सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल भले नंबर चार पर आ गए हों, लेकिन इसके बाद नंबर पांच पर फिर से पाकिस्‍तान के ही फखर जमां मौजूद हैं। जो इससे पहले भी टीम इंडिया के सामने मुसीबत खड़ी कर चुके हैं। यानी टॉप 5 में से तीन खिलाड़ी पाकिस्‍तानी है और केवल एक भारतीय बल्‍लेबाज। टॉप 10 में शुभमन गिल के अलावा विराट कोहली भी हैं, लेकिन वे नंबर नौ पर हैं। यानी टॉप 10 में पाकिस्‍तान के तीन खिलाड़ी और भारतीय टीम के केवल दो खिलाड़ी हैं। इस तरह से देखें तो पाकिस्‍तानी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं भारतीय प्‍लेयर्स के प्रदर्शन में उतार चढ़ाव देखने के लिए मिलते रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के लिए पाकिस्‍तान से टकराना इतना आसान भी नहीं होने वाला, जितना कि समझा और माना जा रहा है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

वनडे एशिया कप में 9 साल बाद खेलेंगे विराट, निशाने पर बेहतरीन रिकॉर्ड; रोहित शर्मा काफी पीछे

श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद क्या होगा सूर्यकुमार यादव का रोल? एशिया कप से पहले SKY ने दिया बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement