Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इस दिन सामने आएगा एशिया कप का पूरा शेड्यूल, पाकिस्तान में खेले जाएंगे इतने मैच

एशिया कप के शेड्यूल को लेकर सबसे बड़ा अपडेट सामने आया है। भारत के सारे मैच इस देश में खेले जाएंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 12, 2023 9:26 IST
Babar Azam, Rohit Sharma, IND vs PAK, Asia Cup 2023, India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : ICC पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और भारत के कप्तान रोहित शर्मा

एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर सारी बातें अब साफ हो चुकी हैं। आपको बता दें कि इस साल का एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेला जाएगा। जहां कुछ मैच पाकिस्तान और कुछ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। दरअसल ये टूर्नामेंट पूरा का पूरा पाकिस्तान में खेला जाना था। लेकिन भारत द्वारा पाकिस्तान का दौरा करने से मना किए जाने के बाद एसीसी ने अपने फैसले को बदला और इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर करवाने का फैसला ले लिया है। जिसके आधार पर ये टूर्नामेंट दो देशों में करवाए जाएंगे। एशिया कप 2023 में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जहां भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का सभी को इंतजार है। आपको बता दें कि एशिया कप के शेड्यूल को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

इस दिन सामने आएगा पूरा शेड्यूल

एशिया कप के शेड्यूल का सभी को बेसब्री से इंतजार है। जोकि अब पूरी तरह से फाइनल हो चुका है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार एशिया कप का शेड्यूल 14 जुलाई को जारी किया जाएगा। हाइब्रिड मॉडल पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के 4 मुकाबले पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में खेला जाएगा। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले का सभी को इंतजार है। आपको बता दे कि ये मैच श्रीलंका में खेला जाएगा। हालांकि इस मैच की तारीखों को लेकर अभी कोई अपडेट सामने नबीं आया है।

एशिया कप में तीन बार भिड़ सकती है भारत और पाकिस्तान

एशिया कप इस साल वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। पिछली बार टीम इंडिया ने इस फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप को जीता था। फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराया था। आपको बता दें कि कुल 6 टीमें इस साल का एशिया कप खेलेंगी। जहां से टॉप 4 टीमों के बीच सुपर 4 राउंड खेला जाएगा। इसके बाद टॉप की 2 टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा। इस समीकरण के आधार पर भारत को पाकिस्तान के बीच चार बार मैच खेले जा सकते हैं। पहला मैच लीग स्टेज, दूसरा मैच सुपर 4 और तीसरा मैच फाइनल में खेला जा सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement