Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 Schedule : क्‍यों नहीं आ पा रहा है पूरा शेड्यूल, जानिए पूरी कहानी

Asia Cup 2023 : एशिया कप 31 अगस्‍त से शुरू होकर 17 सितंबर तक होना है, लेकिन अभी तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 18, 2023 18:34 IST
Rohit Sharma Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा बाबर आजम

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 को लेकर सस्‍पेंस बना हुआ है। जैसे एक बॉलीवुड मर्डर मिस्‍ट्री फिल्‍म में आखिरी तक ये पता नहीं चल पाता कि कत्‍ल आखिर किया किसने है। ये सिनेमा तो नहीं, लेकिन क्रिकेट का एक बड़ा टूर्नामेंट जरूर है। एसीसी यानी एशियाई क्रिकेट काउंसिल की ओर से पहले ही ऐलान कर दिया गया था कि एशिया कप का आयोजन 31 अगस्‍त से लेकर 17 सितंबर तक किया जाएगा। इस बीच अगर इसी तारीख को मानें तो अब डेढ़ महीने से भी कम का वक्‍त रह गया है, लेकिन शेड्यूल का अभी तक कोई अता पता नहीं है। हर रोज सुबह सुबह ये अफवाह उड़ती है कि आज शेड्यूल जारी होगा, लेकिन दिन खत्‍म हो जाता है, लेकिन शेड्यूल नहीं आता। दरअसल इसके पीछे पाकिस्‍तान या यूं कहें कि पीसीबी का ही मामला है, इसी वजह से शेड्यूल में देरी हो रही है। 

एशिया कप को लेकर अपने ही बुने जाल में फंस गया पीसीबी 

पीसीबी यानी पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप को लेकर अपने ही बुने जाल में फंस गया है। जब बीसीसीआई ने इस बात से इन्‍कार कर दिया कि टीम इंडिया पाकिस्‍तान जाकर मैच नहीं खेल सकती और एशिया कप को किसी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर आयोजित करना चाहिए तो आनन फानन में इसलिए कि कहीं पूरी मेजबानी पाकिस्‍तान से छिन न जाए, इसलिए उसने एक हाइब्रिड मॉडल पेश कर दिया। थोड़ी बहुत ना नुकुर के बाद इसे स्‍वीकार कर लिया गया। लेकिन इसमें पाकिस्‍तान के खाते में केवल चार ही मैच आए और वो भी नेपाल जैसी टीमों के, जिसने शायद उतने लोग न देखना चाहें। एशिया कप का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्‍तान के बीच होगा, जो श्रीलंका में खेला जाएगा। लेकिन होस्‍ट चुंकि पाकिस्‍तान है, इसलिए उसे ही एसीसी की परमीशन लेकर शेड्यूल जारी करना है। अब पता चला है कि पीसीबी ये तय नहीं कर पा रहा है कि ये चार मैच होंगे कहां पर। पहले लाहौर का नाम सामने आ रहा था, लेकिन बाद में पता चला कि मुल्‍तान में भी मैच कराए जा सकते हैं, जिस पर आखिरी फैसला अभी होना बाकी है। 

इसी सप्‍ताह जारी हो सकता है एशिया का पूरा शेड्यूल 
एशिया कप के लिए टीमों ने तैयारी भी शुरू कर दी है, लेकिन शेड्यूल अभी तक नहीं आ पाया है। पता ये भी चला है कि चुंकि पूरा टूर्नामेंट दो देशों में होगा, ऐसे में रिवेन्‍यू शेयरिंग का मामला कैसे हल होगा, इसको लेकर भी अभी तक तस्‍वीर साफ नहीं है। जो शेड्यूल में देरी का एक बड़ा कारण है। लेकिन अब बताया ये जा रहा है कि इसी सप्‍ताह यानी शनिवार से पहले पहले ही पूरा शेड्यूल सामने आ जाएगा। इससे ये भी साफ हो जाएगा कि कम से कम एशिया कप का आयोजन होगा जरूर। नहीं तो इससे पहले तो इसके होने पर ही शक होने लगा था। अब फैंस को इंतजार इस बात का है कि जल्‍द से जल्‍द शेड्यूल सामने आए तो पता चले कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच महामुकाबला कब और कहां खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement