Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: श्रीलंका की सुपर 4 में एंट्री से पूरा शेड्यूल तय, जानें कब-कब मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज का अब अंत हो चुका है और सुपर 4 के पूरे शेड्यूल की भी तस्वीर साफ हो गई है। अफगानिस्तान ने आखिरी मुकाबला हारकर मौका गंवा दिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 05, 2023 22:55 IST
Team India Super 4 Schedule, Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India Super 4 Schedule

Asia Cup 2023 Super 4 Schedule: एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज का अंत हो चुका है। सुपर 4 के लिए ग्रुप ए से पाकिस्तान और भारत ने एंट्री की। वहीं ग्रुप बी से बांग्लादेश और श्रीलंका ने सुपर 4 में जगह बनाई। इसी के साथ अब सुपर 4 का फाइनल शेड्यूल तय हो गया है। वहीं ग्रुप ए से नेपाल और ग्रुप बी से अफगानिस्तान को बाहर होना पड़ा है। अब सुपर 4 में कुल 6 मुकाबले खेले जाएंगे और 17 सितंबर को कोलंबो में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया इस राउंड में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को खेलेगी।

अगर ग्रुप स्टेज की संक्षिप्त में बात करें तो ग्रुप ए से पाकिस्तान की टीम ने नेपाल को हराया और भारत के खिलाफ मुकाबला रद्द रहा। वहीं टीम इंडिया की भी कहानी ऐसी ही रही। ग्रुप बी में श्रीलंका ने बांग्लादेश और अफगानिस्तान दोनों को हराकर टॉप पर रहते हुए सुपर 4 के लिए क्वालीफाई किया तो बांग्लादेश ने एक मैच जीता और एक हार के साथ अगले राउंड में एंट्री की। ग्रुप स्टेज में अपने दोनों मैच गंवाकर अफगानिस्तान की टीम अंतिम 4 में नहीं पहुंच पाई। आइए अब देखते हैं सुपर 4 का शेड्यूल।

Asia Cup 2023 Super 4 Full Schedule

Image Source : INDIA TV
Asia Cup 2023 Super 4 Full Schedule

सुपर 4 में टीम इंडिया के लिए कठिन चुनौती

भारतीय टीम के लिए सुपर 4 में चुनौती आसान नहीं होगी। टीम जहां 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलेगी। तो 12 सितंबर को उसका सामना अब डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका से होगा। वहीं 15 सितंबर को टीम इंडिया की भिड़ंत होगी बांग्लादेश के साथ। यानी रोहित शर्मा को सतर्क रहना होगा। क्योंकि यह तीनों टीमें ही भारत को हराने का दमखम रखती हैं। सुपर 4 में एक भी हार फाइनल का समीकरण बिगाड़ सकती है। इसलिए मेन इन ब्लू को तीनों मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करनी होगी।

अफगानिस्तान ने खुद के पैर पर मारी कुल्हाड़ी

श्रीलंका ने आखिरी ग्रुप मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले खेलते हुए 291 रन बनाए थे। अफगानिस्तान को यह मैच जीतने के लिए 37.1 ओवर में 292 रनों का लक्ष्य हासिल करना था। अफगान टीम एक वक्त आसानी से जीत की ओर जा रही थी। मोहम्मद नबी ने बीच के ओवरों में 32 गेंदों पर 65 रनों की धुआंधार पारी खेलकर मोमेंटम अपनी टीम की तरफ ला दिया था। अंत में नजीबुल्लाह जादरान और राशिद खान ने भी कड़ी मेहनत की। पर आसानी से जीत की ओर जा रही अफगानिस्तान की टीम ने ना ही सुपर 4 का टिकट गंवाया बल्कि मैच भी गंवा दिया। मुजीब उर रहमान और फजल हक फारूखी के 38वें ओवर में विकेट ने पूरे मैच को पलट दिया। धनंजय डी सिल्वा ने श्रीलंका के लिए यह ओवर फेंका और दो विकेट लेकर स्टार बन गए।

यह भी पढ़ें:-

अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने रचा इतिहास, बना दिया टीम के लिए वनडे क्रिकेट का सबसे तेज पचासा

Asia Cup 2023: सुपर 4 के वेन्यू पर सस्पेंस खत्म, यहां खेले जाएंगे एशिया कप के आखिरी 6 मुकाबले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement