Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: सुपर 4 के वेन्यू पर सस्पेंस खत्म, यहां खेले जाएंगे एशिया कप के आखिरी 6 मुकाबले

एशिया कप 2023 के सुपर 4 के वेन्यू की तस्वीर अब साफ हो गई है। एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ से अंतिम फैसला लेने की जानकारी मिली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 05, 2023 19:55 IST
Asia Cup 2023 Super 4 Schedule- India TV Hindi
Image Source : GETTY, TWITTER Asia Cup 2023 Super 4 Schedule

एशिया कप 2023 का सफर अब सुपर 4 तक पहुंच गया है। छह टीमों वाले इस टूर्नामेंट में प्रत्येक ग्रुप की टॉप दो टीमें इस राउंड में एंट्री करेंगी। ग्रुप ए से पाकिस्तान और भारत ने जगह बना ली है। वहीं ग्रुप बी से बांग्लादेश ने सुपर 4 में जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं नेपाल के खिलाफ मुकाबले में भी बारिश के कारण 50 ओवर नहीं हो पाए थे। ऐसे में सुपर 4 के पांच मैच और फाइनल जोड़कर कुल 6 मैच जो कोलंबो में पूर्वनिर्धारित थे उनके शेड्यूल पर सस्पेंस था। अब इसको लेकर मंगलवार 5 सितंबर को तस्वीर साफ हो गई है।

एशिया कप 2023 के सुपर 4 में कुल छह मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें से पहला मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 6 सितंबर बुधवार को लाहौर में खेला जाएगा। इसके अलावा सभी पांचों मैच कोलंबो में होने थे। बारिश और मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए इन मैचों के वेन्यू में बदलाव करने की आशंका जताई जा रही थी। पर अब इसको लेकर अंतिम फैसला आ गया है और फिलहाल इन मुकाबलों के वेन्यू में कोई बदलाव नहीं होने की खबर मिली है। इस अनुसार यानी अब फाइनल समेत एशिया कप 2023 के आखिरी 6 मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। 

कोलंबो में बेहतर हो जाएगा मौसम!

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को एशिया कप के सुपर चार के मुकाबले और फाइनल कोलंबो में ही कराने का फैसला किया है। क्योंकि आने वाले दिनों में श्रीलंका की राजधानी में मौसम बेहतर होने के संकेत मिले हैं। कोलंबो में भारी बारिश के बाद पिछले कुछ दिनों में इस तरह की अटकलें थी कि एशिया कप के सुपर चार मुकाबलों और फाइनल को हंबनटोटा में शिफ्ट किया जा सकता है। पीटीआई को मिली जानकारी के अनुसार अब एसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर्स के साथ सलाह-मशविरे के बाद मुकाबलों को कोलंबो में ही कराने का फैसला किया है। 

ब्रॉडकास्टर्स ने क्यों जताई असहमति?

ब्रॉडकास्टर्स ने भी इतने कम समय में हंबनटोटा में अपने उपकरण और कर्मचारियों को शिफ्ट करने में परेशानी का हवाला दिया है। एसएलसी ने एशिया कप के सुपर चार स्टेज के पांच मुकाबलों और फाइनल के लिए वैकल्पिक स्थल के रूप में हंबनटोटा का नाम दिया था। क्योंकि वहां पिछले कुछ हफ्तों में सूखा पड़ा है। सुपर चार के श्रीलंका चरण की शुरुआत भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले मुकाबले के साथ होगी। यह दूसरा मौका होगा जब भारत एशिया कप के मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान से भिड़ेगा। दोनों टीम के बीच लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जिसमें भारत ने इशान किशन और हार्दिक पंड्या के अर्धशतक से सभी विकेट खोकर 266 रन बनाए थे। 

एशिया कप 2023: सुपर 4 और फाइनल का शेड्यूल

  • पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, 6 सितंबर (लाहौर)
  • अफगानिस्तान/श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, 9 सितंबर (कोलंबो)
  • भारत बनाम पाकिस्तान, 10 सितंबर (कोलंबो)
  • भारत बनाम अफगानिस्तान/श्रीलंका, 12 सितंबर (कोलंबो)
  • पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान/श्रीलंका, 14 सितंबर (कोलंबो)
  • भारत बनाम बांग्लादेश, 15 सितंबर (कोलंबो)
  • फाइनल, 17 सितंबर (कोलंबो)

यह भी पढ़ें:-

'हमको फर्क नहीं पड़ता...मैं उसका जवाब नहीं दूंगा,' प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भड़के रोहित शर्मा

संजू सैमसन के साथ हो गया बड़ा खेल, तीनों बड़े टूर्नामेंट में जगह नहीं मिलने से मचा बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement