Friday, May 17, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 : पाकिस्‍तानी टीम का ऐलान, लेकिन टीम इंडिया के स्‍क्‍वाड के लिए करना होगा इंतजार

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 के लिए अब टीमों का ऐलान शुरू हो गया है। पाकिस्‍तान ने अपने स्‍क्‍वाड का ऐलान कर दिया और जल्‍द ही बाकी टीमें भी सामने आएंगी, लेकिन भारतीय टीम के लिए अभी कुछ दिन का इंतजार और करना होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 10, 2023 12:09 IST
Rohit Sharma Hardik Pandya - India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या

Asia Cup 2023 Team India : एशिया कप 2023 की तारीख करीब आ रही है। इस बार पाकिस्‍तान की मेजबानी में एशिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट पाकिस्‍तान और श्रीलंका में 30 अगस्‍त से शुरू होने जा रहा है। कुल चार मैच पाकिस्‍तान में खेले जाएंगे और नौ मैच श्रीलंका में होंगे। इस बीच तेजी दिखाते हुए पीसीबी की ओर से एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया गया है। एक दो प्‍लेयर्स को छोड़कर पाकिस्‍तान टीम अफगानिस्‍तान के साथ होने वाली वनडे सीरीज में भी अपने वही खिलाड़ी उतारेगी, जो एशिया कप में खेलेंगे। इस बीच अब सबको इंतजार इस बात का है कि भारतीय टीम का ऐलान कब किया जाएगा और कौन कौन से खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में कामयाब होंगे। लेकिन ऐसा जान पड़ता है कि इसके लिए अभी कुछ और इंतजार करना होगा। 

एशिया कप से होगी रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी  

भारतीय टीम अब वनडे फॉर्मेट में सीधे एशिया कप 2023 में उतरेगी। उससे पहले अभी वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के दो मैच बाकी हैं और इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ भी तीन मैच खेले जाएंगे, जो टी20 फॉर्मेट पर होंगे। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है। यानी विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी अब एशिया कप में ही नजर आएंगे, जब दो सितंबर को टीम इंडिया पाकिस्‍तान से अपना पहला मुकाबला खेलेगी। इस बीच पाकिस्‍तान की टीम एशिया कप से पहले अफगानिस्‍तान से तीन वनडे मैच खेलेगी, ताकि उसकी तैयारी सही तरीके से हो सके। साथ ही दोनों सीरीज के लिए पाकिस्‍तानी टीम का ऐलान भी किया जा चुका है, जिसकी कप्‍तानी एक बार फिर से बाबर आजम को सौंपी गई है। इस बीच टीम इंडिया के स्‍क्‍वाड का अगर आप इंतजार कर रहे हैं तो इसमें थोड़ी देरी लग सकती है। 

केएल राहुल खेलेंगे प्रैक्टिस मैच, फिटनेस की होगी जांच 
पता चला है कि भारतीय टीम से बाहर चल रहे केएल राहुल को लेकर अभी तस्‍वीर साफ नहीं है। बताया जा रहा है कि रविवार और सोमवार को केएल राहुल का फिटनेस टेस्‍ट होगा, वे एक प्रैक्टिस मैच खेलते हुए नजर आएंगे, अगर उसमें पास होते है, तभी एशिया कप के स्‍क्‍वाड के लिए उनके नाम पर विचार किया जाएगा। इस तरह से देखें तो 13 और 14 सितंबर को उनका ये टेस्‍ट होगा, उसके बाद संभावना जताई जा रही है कि 17 अगस्‍त तक भारतीय टीम का ऐलान एशिया कप के लिए किया जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई से इस बारे में कोई अपडेट नहीं दी गई है। इसलिए स्‍क्‍वाड के ऐलान को लेकर तारीख के बारे में पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। 

एशिया कप और वर्ल्‍ड कप के लिए एक जैसी हो सकती है टीम इंडिया 
एशिया कप के स्‍क्‍वाड में जहां ओर रोहित शर्मा की बतौर कप्‍तान और विराट कोहली की वापसी होगी, वहीं मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज भी लंबे ब्रेक के बाद टीम इंडिया में वापसी करते हुए नजर आएंगे। केएल राहुल को लेकर अभी तस्‍वीर साफ नहीं है, वहीं श्रेयस अय्यर को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उसमें कहा जा रहा है कि वे भी अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। देखना होगा कि उनको क्‍या विश्‍व कप की टीम में जगह मिल पाती है या नहीं। लेकिन इतना जरूर पक्‍का माना जा रहा है कि एशिया कप और विश्‍व कप में करीब करीब एक ही जैसी टीम खेलती हुई नजर आएगी, इन दोनों स्‍क्‍वाड में एक दो बदलाव ही दिखेंगे।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पृथ्वी ने की धुनाई, पाकिस्तान की हुई पिटाई, वर्ल्ड कप का बदला शेड्यूल; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

'संजू सैमसन कब रन बनाएंगे?', पाकिस्तानी दिग्गज ने उठाया बड़ा सवाल

केएल राहुल की होने जा रही मैदान पर वापसी, महीनों बाद इस दिन खेलेंगे पहला मैच

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement