Friday, March 29, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 Venue: पाकिस्तान में ही खेले जाएंगे मुकाबले! टीम इंडिया के लिए लागू होगी यह कंडीशन

Asia Cup 2023 Venue: एशिया कप 2023 का वनडे फॉर्मेट में आयोजन होना है जिसकी मेजबानी आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान के पास है। पिछले कुछ समय से जारी वेन्यू विवाद में बड़ा अपडेट सामने आ गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 16, 2023 21:58 IST
.- India TV Hindi
Image Source : PTI, TWITTER नजम सेठी, जय शाह (Asia Cup 2023)

Asia Cup 2023 Venue Update: एशिया कप 2023 के वेन्यू और मेजबानी को लेकर पिछले कुछ समय से काफी गतिरोध चल रहा था। पाकिस्तान को आधिकारिक तौर पर इस टूर्नामेंट की मेजबानी करनी थी लेकिन भारत की तरफ से वहां का दौरा करने के लिए मना कर दिया था। हाल ही में इसे लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक भी हुई थी जिसमें कुछ खास हल नहीं निकल पाया था। अब ताजा जानकारी के मुताबिक मैचों के आयोजन स्थल पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। इस ताजा खबर के मुताबिक पाकिस्तान से इसकी मेजबानी भी नहीं छिनेगी और टीम इंडिया को पाकिस्तान भी नहीं जाना पड़ेगा।

नई अपडेट के अनुसार भारत को उसके मैच यूएई में खेलने की पेशकश दी जा सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। ऐसे हालात में भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल भी यूएई में ही होगा। एशियाई क्रिकेट परिषद की बहरीन में चार फरवरी को आपात बैठक हुई थी। इससे पहले एसीसी ने अपना कार्यक्रम जारी किया था जिसमें पाकिस्तान को टूर्नामेंट का मेजबान नहीं बताया गया था। कराची में मीडिया से बातचीत में पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि, अगले महीने आईसीसी की बैठक से इतर इस मसले पर आगे बातचीत होगी क्योंकि यह मसला अभी सुलझा नहीं है। 

उन्होंने कहा था कि, एसीसी की बैठक में क्या हुआ और इस पर मैं क्या कहूं। कोई हल नहीं निकला। वहीं इसको लेकर कुछ विश्वस्त सूत्रों ने अब बताया है कि, ऐसी संभावना है कि पाकिस्तान टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा लेकिन कुछ मैच यूएई में होंगे और भारत अपने सारे मैच वहीं (यूएई में) खेलेगा। भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल भी वहीं होगा। गौरतलब है कि एशिया कप इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होना है लेकिन बीसीसीआई सचिव और एसीसी प्रमुख जय शाह ने पिछले साल अक्तूबर में कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी।

क्या है पूरा मामला?

अगर पूरे विवाद की बात करें तो पिछले साल एशिया कप 2023 के आयोजन के लिए पाकिस्तान को मेजबानी मिली थी। इसके बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। फिर विवाद बढ़ा और तत्कालीन पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत आने से मना कर दिया। यहीं विवाद थमा नहीं रमीज राजा के जाने और नजम सेठी के आने के बाद भी मामला शांत नहीं हुआ। बहरीन में इसको लेकर बैठक हुई उसमें भी फैसला नहीं हो पाया। अगली बैठक में स्थान पर फैसला लेने की बात कही गई। अब पीसीबी की तरफ से एसीसी को यह पेशकश दी जाने की बात चल रही है। सुनने में यह काफी सहज है। अब देखना होगा कि अगली एसीसी की मीटिंग में बीसीसीआई इस पर सहमत होता है या नहीं।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: श्रेयस या सूर्या किसे मिलेगी जगह? शुभमन गिल फिर बैठेंगे बाहर! कैसी होगी Playing 11

PCB पर बुरी तरह भड़के शाहिद अफरीदी, BCCI को लेकर दिया भड़काने वाला बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement