Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

AUS vs AFG T20 World Cup 2022: पावरप्ले की चक्की में पिस गया ये महारथी, डिफेंडिंग चैंपियन की खुल गई पोल

AUS vs AFG T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना इंग्लैंड के अगले मुकाबले में श्रीलंका से हारने पर निर्भर करता है। यानी मेजबान टीम का भविष्य उसके खुद के नहीं बल्कि दूसरों के हाथों में है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 04, 2022 18:37 IST
Australia Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia Team

AUS vs AFG T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया को सुपर 12 स्टेज के आखिरी मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ कम से कम 62 रनों से जीतने की दरकार थी। इसके लिए उसे पहले बल्लेबाजी करते हुए एक बड़ा टोटल खड़ा करने की जरूरत थी पर उसने बनाए कुल जमा सिर्फ 168 रन। आज की तारीख में टी20 की अच्छी टीम मानी जाने वाली अफगानिस्तान से किसी इंटरनेशनल मैच में 106 रन के भीतर आउट होने की उम्मीद करना बेइमानी है। हुआ भी वही। अफगानिस्तान ने 164 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में बमुश्किल 4 रनों से जीत नसीब हुई।

Warner bowled by Naveen-ul-Haq

Image Source : GETTY
Warner bowled by Naveen-ul-Haq

डेविड वॉर्नर ने बिगाड़ा ऑस्ट्रेलिया का काम

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के हर मुकाबले में पावरप्ले के भीतर आउट होकर पवेलियन पहुंच गए। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए पहले मैच में वह सिर्फ 7 गेंदों तक क्रीज पर ठहरे और 4 रन बनाकर चलते बने। श्रीलंका के खिलाफ वह 10 गेंदों तक रुके और 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। वॉर्नर ने चौथे मैच में 7 गेंदों में सिर्फ 13 रन जोड़े। अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 12 के आखिरी मैच में वॉर्नर ने सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने 18 गेंदों में 25 रन बनाए लेकिन इस मैच में भी वह क्रीज पर पावरप्ले की दहलीज को नहीं लांघ सके।

David Warner walking off the field against Afghanistan

Image Source : GETTY
David Warner walking off the field against Afghanistan

पावरप्ले में खराब प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया को ले डूबा

न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले यानी शुरुआती 6 ओवरों में 37 रन बनाते हुए 3 विकेट गंवाए। नतीजतन उसे 89 रनों की करारी शिकस्त मिली। इस हार ने उसे टी20 वर्ल्ड कप में अब तक बैकफुट पर बनाए रखा है।

श्रीलंका के खिलाफ 25 अक्टूबर को हुए दूसरे मैच में कंगारू टीम ने पावरप्ले में 1 विकेट पर 33 रन बनाए। विकेट को बचाकर खेलने की रणनीति ने उसे 7 विकेट से जीत दिलाई जबकि मेजबान टीम का 28 अक्टूबर को होने वाला तीसरा मैच बारिश से धुल गया।

Australia beat Afghanistan by 4 runs

Image Source : GETTY
Australia beat Afghanistan by 4 runs

वहीं आयरलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को हुए मैच में ऐरन फिंच एंड कंपनी ने पावरप्ले में 1 विकेट पर 38 रन बनाए। उन्हें इस मैच में भी जीत मिली जिसके बाद अगले मैच में उनके लिए एक बड़ी जीत दर्ज करना काफी महत्वपूर्ण हो गया।

शुक्रवार 4 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ पावरप्ले में एकबार फिर से ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवाए और साथ ही बड़ी जीत का दर्ज करने के उसके सपने ने भी वहीं पर दम तोड़ दिया। फिलाहाल ऑस्ट्रेलया ग्रुप 1 के प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर दूसरा पायदान पर है पर उसका नेट रनरेट इंग्लैंड से कम है। ऐसी स्थिति में, अगले मुकाबले में इंग्लैंड के जीतते ही डिफेंडिंग चैंपियन का टी20 वर्ल्ड कप में काम तमाम हो जाएगा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement